DeogharJharkhand

राजेश ठाकुर पहुंचे देवघर, कहा-चाहते हैं पंचायत चुनाव जनवरी में हो

Deoghar : हम चाहते हैं कि झारखंड में पंचायत चुनाव जनवरी में हो. उक्त बातें कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने रविवार को स्थानीय परिसदन में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कही. उन्होंने कहा कि विपक्ष कभी जनता के बीच धोती, साड़ी व लूंगी का वितरण नहीं किया है और सिर्फ हल्ला करता है. सोना सोबरन धोती, साड़ी व लूंगी योजना के तहत बांटे जा रहे वस्त्र की गुणवत्ता के बाबत पूछे जाने पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि इस संबंध में बेहतर हमारे विधायक व मंत्री ही बता सकते हैं. उन्होंने कहा कि जन जागरूकता अभियान राष्ट्रव्यापी कार्यक्रम है.

जो देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की जयंती की तिथि 14 नवंबर से हर प्रदेश एवं हर जिले में प्रारंभ होकर 29 नवंबर तक चलेगी. कार्यक्रम पूरे 14 दिन तक हर जिले से नगर व प्रखंड एवं पंचायतों में लगातार चल चुका है, जो बहुत ही सफल कार्यक्रम सिद्ध हुआ. कार्यक्रम से हमारा लक्ष्य था कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रभारी आरपीएन सिंह, महासचिव केसी बेनुगोपाल के संदेशों को आम जनों तक पहुंचाने का था.

advt

हमारे लक्ष्य के अनुरूप आमजनों को जागरूक करने के साथ यह भी देखा गया कि यहां की विपक्षी भारतीय जनता पार्टी को भी जागा दिया. जो काम हम कुछ महीने पहले पेट्रोल पंप पर दामों को कम करने को लेकर आंदोलन में हस्ताक्षर अभियान तथा धरना प्रदर्शन किया था, वही कार्य आज वे लोग कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि महंगाई का यह परिणाम है और फौरन डीजल 10 रुपया व पेट्रोल 5 रुपया प्रति लीटर कम करने का निर्णय देते हैं और यह कह कर कि मैं तोहफा देता हूं. मैं बताना चाहता हूं कि यह तोहफा नहीं है. यह अपनी जान बचाने के लिए लूट में छूट देने के लिए निर्णय लिया गया है.

बीस सूत्री एवं निगरानी समिति के माध्यम से हमारा उद्देश्य है कि अंतिम पायदान तक सरकारी कार्य एवं योजनाओं का निगरानी हो सके. बीस सूत्री के बाद 29 दिसंबर से निगरानी समिति का भी गठन शुरु कर दिया जाएगा. बोर्ड निगम के गठन पर कहा कि दो वर्ष के सरकार के कार्यकाल में डेढ़ वर्ष तक कोरोना काल में फंसे रहे. लोग अपनों को कफन देना एवं दफन नहीं कर पा रहे थे.

पंचायत चुनाव भी बहुत जल्द करा ली जाएगी तिथि की घोषणा होने ही वाली थी. परंतु मुझे जैसा लगता है कि कुछ कोरोना केसेज को देखते हुए आमजनों के हित में थोड़ी विलंब की गई. चुनाव कार्य में आम जनों के साथ पुलिस प्रशासन एवं सरकारी कर्मियों को भारी संख्या में लगाया जाता है. जिनके चिंता करना भी लाजमी है. संगठन के बदलाव पर उन्होंने कहा कि पहले जनता का काम करना है, जन मुद्दों की लड़ाई लड़नी है.

इस दौरान मंत्री बादल पत्रलेख, कार्यकारी अध्यक्ष सह विधायक बंधु तिर्की, जलेश्वर महतो, केशव महतो कमलेश, उपेंद्र सिंह, जिलाध्यक्ष मुन्नम संजय, दिनेशानंद झा, मणिशंकर, प्रो उदय प्रकाश, राजेंद्र दास, नागेश्वर सिंह, दिनेश कुमार मंडल, अवधेश प्रजापति आदि मौजूद थे.

 

इसे भी पढ़ें : कोडरमा : शादी को लेकर हां ना के बाद मामला पहुंचा थाने, हार्ट अटैक से व्यक्ति की मौत

advt

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: