न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

गिरिडीह : बार-बार ड्रेस बदलकर सामने आ रही थी महिलायें, बच्चा चोर समझ लोगों ने घेरा

पुलिस ने पूछताछ की तो उन महिलाओं ने खुद को राजस्थान की निवासी बताया और कहा कि वे वहां सूखा पड़ जाने के कारण इस क्षेत्र में भीख मांगने आयी हैं

1,350

Giridih : शहर के भंडारीडीह स्थित अलहीरा एजुकेशन सेंटर में मंगलवार को कुछ पल के लिए बच्चा चोर गिरोह के आने की अफवाह से अफरातफरी का माहौल हो गया. बड़ी संख्या में लोग एजुकेशन सेंटर में जुट गये. यह संदेह उन आठ-दस महिलाओं को लेकर पैदा हुआ जो कहीं और से आयी थीं और कुछ ही समय के अंदर में पोशाक बदल-बदलकर घूम रही थीं.

बाद में पुलिस ने पूछताछ की तो उन महिलाओं ने खुद को राजस्थान की निवासी बताया और कहा कि वे वहां सूखा पड़ जाने के कारण इस क्षेत्र में भीख मांगने आयी हैं. पुलिस ने उन्हें गिरिडीह शहर में नजर न आने की चेतावनी देकर छोड़ दिया.

इसे भी पढ़ें : अंततः कर्नाटक में गिर गयी कुमारस्वामी की सरकार

‘कुछ ही घंटों में तीन पोशाक बदले’

स्थानीय लोगों की मानें तो यही महिलायें पहले जींस-टीशर्ट में नजर आयीं. कुछ देर बाद सलवार-सूट और फिर कुछ घंटों बाद साड़ी में नजर आयीं. स्थानीय लोग इसी सवाल पर आपस में चर्चा कर रहे थे कि महिलायें बार-बार अपने वस्त्र क्यों बदल कर इसी अलहीरा एजुकेशन सेंटर में आ रही हैं.

सूचना पर नगर थाना के एएसआइ राजीव सिंह भी पुलिस जवानों के साथ एजुकेशन सेंटर पहुंचे और पूरे मामले को समझा. बात स्पष्ट होने के बाद एएसआइ राजीव ने सभी महिलाओं को यह कहते हुए छोड़ दिया कि दुबारा वे लोग गिरिडीह शहर में नजर नहीं आना चाहिए.

इसे भी पढ़ें :गढ़वा : मिनी गन फैक्ट्री पकड़ायी, चार गिरफ्तार, भारी मात्रा में निर्मित-अर्द्धनिर्मित हथियार बरामद

आइडी प्रूफ नहीं दिखा पायीं महिलाएं

SMILE

हालांकि कुछ स्थानीय लोगों ने जब महिलाओं के आइडी प्रूफ की मांग की तो एक भी महिला नहीं दिखा सकीं.

स्थानीय लोगों के अनुसार अलहीरा एजुकेशन सेंटर में आठ-दस महिलाएं एक साथ घुस गयी थीं. उस वक्त सभी ने साड़ी पहन रखी थी. लोगों को बच्चा चोर होने का शक हुआ तो पूछताछ करने लगे. सेंटर के प्रिसिंपल भी पहुंचे और सेंटर में घुसने का कारण पूछा.

इस पर महिलाओं ने कहा कि वे लोग मजबूरी में पेट पालने के लिए लोगों से 5-10 रुपये मांगती हैं. महिलाओं से भिक्षा लेने की बात सुनने के बाद स्कूल के शिक्षकों के साथ स्थानीय लोगों ने जब पुलिस की मौजूदगी में कुछ देने की बात कही तो सभी महिलाएं स्कूल में बैठ गयीं.

जब नगर थाना पुलिस पहुंची और पूछताछ तो महिलाओं ने कहा कि राजस्थान में भयावह सूखाड़ आया है. स्थिति काफी खराब है. लोग मजबूर होकर राजस्थान से पलायन कर रहे है.

लिहाजा, राजस्थान से ही करीब दौ सौ की संख्या में महिलाओं की टोली गिरिडीह-धनबाद में घूम-घूम कर लोगों से भिक्षा मांग रही है. महिलाओं की बात सुनने के बाद नगर पुलिस सभी महिलाओं को वहां से जाने को कहा.

इसे भी पढ़ें : धनबाद : अपराधियों ने जमीन कारोबारी को दिनदहाड़े गोलियों से भूना 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: