Main SliderNational

राजस्थानः सचिन पर सस्पेंस बरकरार, लेकिन बीजेपी में जाने से किया इनकार

विज्ञापन
Advertisement

New Delhi:  राजस्थान में आये सियासी संकट के बाद सचिन पायलट पर सस्पेंस बरकरार है. हालांकि, उन्होंने एक इंटरव्यू में बीजेपी के संपर्क में होने या पार्टी ज्वाइन करने की बात से इनकार किया है. जबकि कांग्रेस इस पूरे घटनाक्रम को लेकर बीजेपी को जिम्मेवार ठहरा रही है. अशोक गहलोत ने सचिन पायलट पर बीजेपी के साथ मिलकर सरकार गिराने की साजिश करने का आरोप लगाया.

इसे भी पढ़ेंःदेश में रिकॉर्ड 29 हजार से अधिक नये Corona पॉजिटिव, अब तक 9.36 लाख केस

वहीं मंगलवार को कांग्रेस ने पायलट के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उन्हें डिप्टी सीएम और प्रदेश अध्यक्ष के पद से बर्खास्त कर दिया था. सचिन के साथ-साथ उनके समर्थकों पर भी गाज गिरी थी. तेजी से बदलते घटनाक्रम के बीच राजस्थान के डिप्टी सीएम रहे सचिन पायलट का पहला इंटरव्यू सामने आया है. जिसमें उन्होंने कई मसलों पर खुलकर बात की है.

advt

अशोक गहलोत ने नहीं दिया सम्मान

इंडिया टूडे को दिये इंटरव्यू में राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत से किसी तरह की नाराजगी से इनकार करते हुए कहा कि मैंने किसी तरह की कोई स्पेशल शक्ति नहीं मांगी. मैं बस इतना चाहता हूं कि कांग्रेस की सरकार राजस्थान में लोगों को किए हुए वादे को पूरा करे जो चुनाव के दौरान किए गए थे.

अशोक गहलोत पर राजस्थान के विकास में काम नहीं करने देने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि ये आत्मसम्मान की बात है. उन्होंने बताया कि अफसरों को कहा गया कि मेरे आदेश ना मानें, मुझे फाइलें नहीं भेजी जा रही थीं. महीनों तक विधायक दल या कैबिनेट की बैठक नहीं होती है. फिर ऐसे पद का क्या फायदा अगर मैं लोगों को किया गया वादा ही ना पूरा कर सकूं. वो बताते हैं कि मंत्रिमंडल की बैठकें और सीएलपी की बैठकें महीनों तक नहीं हुई थीं.

इसे भी पढ़ेंः14 घंटे तक चली भारत-चीन में सैन्य वार्ता, एलएसी पर तनाव कम करने पर हुई बात

बीजेपी में जाने से इनकार

अशोक गहलोत की ओर से बीजेपी के साथ मिलकर सरकार गिराने की साजिश रचने के सवाल के जवाब में सचिन पायलट ने कहा कि इन दावों में कुछ भी सच नहीं है. मैंने पांच साल जीतोड़ मेहनत कर पार्टी को जीत दिलाने के लिए काम किया. तो अब मैं पार्टी विरोधी काम क्यों करूंगा. ना ही मैं किसी बीजेपी नेता के संपर्क में हूं, और ना ही भाजपा में जाने का कोई प्लान है.

 

बता दें कि राजस्थान की सियासत में आये भूचाल के बाद सचिन पायलट के आगे के प्लान पर फिलहाल सस्पेंस बरकरार है. आगे उनका क्या प्लान है, इसका खुलासा उन्होंने अबतक नहीं किया है. वहीं बुधवार सुबह उनकी प्रेस कॉन्फ्रेंस होनेवाली थी, लेकिन उसे भी फिलहाल के लिए टाल दिया गया है. इस बीच राजस्थान के स्पीकर ने सचिन पायलट और उनके समर्थकों को नोटिस भेजा है.

इसे भी पढ़ेंःलातेहार में BJP नेता की हत्या से JJMP उग्रवादी संगठन का इनकार, कहा- संदेह है तो करा लें CBI जांच 

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button
Close
%d bloggers like this: