JharkhandLead NewsNationalNEWSRanchiTOP SLIDER

राजस्थान : खाटूश्यामजी मेले में मची भगदड़, 3 महिला श्रद्धालुओं की मौत, कई घायल

New Delhi : राजस्थान के सीकर जिले में स्थित खाटू श्यामजी के मासिक मेले में सोमवार की सुबह 5 बजे भगदड़ मच गई. जिसमें तीन महिला श्रद्धालुओं की मौत हो गई है, जबकि कई लोग घायल हो गए है. दो गंभीर घायलों को जयपुर के अस्पताल में रेफर कर दिया गया है. मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों और मंदिर कमेटी के गार्ड्स ने व्यवस्था संभाली और सभी घायलों को अस्पताल रेफर किया. फिलहाल खाटूश्यामजी थाना पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है.

बताया जा रहा कि सुबह 5 बजे पट खुलते ही मंदिर के प्रवाश द्वार पर खुलते ही भीड़ का दबाव बढ़ने की वजह से भगदड़ मच गई थी. इस दौरान कई महिला और पुरुष श्रद्धालु नीचे गिर गए और उन्हें उठने का मौका ही नहीं मिल पाया. आनन-फानन में भीड़ को कंट्रोल किया गया और सुरक्षा व्यवस्था में लगे कर्मचारियों ने मोर्चा संभालते हुए घायलों को अस्पताल के लिए रेफर किया, जहां तीन महिलाओं ने दम तोड़ दिया.  वहीं, इस घटना में घायल अन्य लोगों का इलाज जारी है.

Sanjeevani

सूचना मिलते ही पुलिस-प्रशासन की टीमें घटनास्थल और अस्पताल में पहुंचीं. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मृतकों में शामिल एक मृतक महिला की शिनाख्त हो चुकी है. फिलहाल मामले में आगे की कार्रवाई जारी है.

इसे भी पढ़ें: Jamshedpur breaking : कदमा में टाटा स्टील कर्मी के क्वार्टर में 36 लाख की चोरी, नकद समेत गहने ले उड़े चोर

Related Articles

Back to top button