न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

राजस्थान : अशोक गहलोत और सचिन पायलट दिल्ली पहुंचे, किसे देंगे राहुल कुर्सी का प्रसाद?

अशोक गहलोत ने कहा कि पर्यवेक्षकों ने शांतिपूर्ण तरीके से हर किसी की राय ली है. मुख्यमंत्री पर अंतिम निर्णय राहुल गांधी को लेना है. पर्यवेक्षक भी दिल्ली पहुंच चुके हैं.

22

 NewDelhi : राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत और कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट गुरुवार सुबह दिल्ली पहुंचे.  दोनों राहुल गांधी से मुलाकात करेंगे.  दिल्ली पहुंचे अशोक गहलोत ने कहा कि पर्यवेक्षकों ने शांतिपूर्ण तरीके से हर किसी की राय ली है. मुख्यमंत्री पर अंतिम निर्णय राहुल गांधी को लेना है. पर्यवेक्षक भी दिल्ली पहुंच चुके हैं.  इस मुद्दे को लेकर चर्चा होगी और आज इस पर निर्णय लिया जायेगा. बता दें कि बुधवार को कांग्रेस विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री के नाम पर एक राय नहीं बन पायी.  अब गेंद राहुल गांधी के पाले में है.  माना जा रहा है कि उनकी हरी झंडी मिलने के बाद नाम की घोषणा कर दी जायेगी. इससे पूर्व राजस्थान में कांग्रेस ने बुधवार रात राज्यपाल कल्याण सिंह के सामने सरकार बनाने का दावा पेश किया.

120 विधायकों के समर्थन का दावा

प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे की अगुवाई में कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने कुल 120 विधायकों के समर्थन का दावा किया.  इससे पूर्व राज्यपाल ने विधानसभा भंग करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी.  कांग्रेस नेताओं के प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल को बताया कि विधायक दल के नेता के नाम पर उन्हें जल्द ही जानकारी दी जायेगी. प्रतिनिधिमंडल में कांग्रेस पर्यवेक्षक केसी वेणुगोपाल, महासचिव अशोक गहलोत, प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट, विवेक बंसल और रघु शर्मा भी शामिल थे.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

%d bloggers like this: