न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

राज बब्बर के बयान से बढ़ी कांग्रेस की फजीहत, भाजपा ने कहा- माफी मांगें राहुल

26

Indore: कांग्रेस के दो नेताओं के हालिया विवादित बयान ने पार्टी की किरकिरी करा दी है. एक ओर जहां सीपी जोशी के बयान पर डैमेज कंट्रोल के लिए राहुल गांधी खुद आगे आये. वही दूसरी ओर राज बब्बर के बयान पर बीजेपी ने कड़ी आपत्ति जताते हुए पार्टी अध्यक्ष से माफी मांगने की मांग की है.

क्या कहा था राज बब्बर ने

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनावों के प्रचार के दौरान वरिष्ठ कांग्रेस नेता राज बब्बर ने डॉलर के मुकाबले रुपये के मूल्य में गिरावट की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वयोवृद्ध माता की उम्र से तुलना की है. बब्बर ने गुरुवार रात यहां एक चुनावी रैली में कहा, “(प्रधानमंत्री बनने से पहले) मोदी कहते थे कि डॉलर के सामने रुपया इतना गिर गया है कि इसका मूल्य उस वक्त के प्रधानमंत्री (मनमोहन सिंह) की उम्र के करीब जा रहा है. प्रधानमंत्री महोदय, आपने तो तब इज्जत से उनका नाम नहीं लिया था. लेकिन हमारी परंपरा यह नहीं कहती. हम तो यह कहना चाहेंगे कि आज रुपया गिरकर आपकी पूजनीय माताजी की उम्र के करीब पहुंचना शुरू हो गया है.”

माफी मांगें राहुल

राज बब्बर की विवादास्पद टिप्पणी पर भाजपा की सख्त प्रतिक्रिया सामने आयी है. भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने शुक्रवार को कहा, “किसी भी व्यक्ति की मां को यूं राजनीति में नहीं घसीटा जाना चाहिए और उसके लिए अमर्यादित शब्दों का उपयोग नहीं किया जाना चाहिए. लेकिन प्रधानमंत्री की मां के प्रति कांग्रेस का रुख हमेशा से अनुचित रहा है और उनके खिलाफ पहले भी अमर्यादित शब्दावली का उपयोग किया जा चुका है.”

पात्रा ने कहा, पीएम की माता को लेकर बब्बर की गलत टिप्पणी के लिए खुद राहुल को माफी मांगनी चाहिए. कांग्रेस अध्यक्ष को यह स्पष्ट भी करना चाहिये कि क्या वह इस तरह की बयानबाजी से सहमत हैं?  ज्ञात हो कि बब्बर, उत्तरप्रदेश की कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष हैं. वह 28 नवम्बर को होने वाले विधानसभा चुनावों के प्रचार के लिये गुरुवार को मध्यप्रदेश के दौरे पर थे.

इसे भी पढ़ेंःन्यूज विंग की खबर सबसे सटीक: बर्खास्त किए गए गिरफ्तार सभी 280 पारा शिक्षक

इसे भी पढ़ेंःसीएम के अधीन क्लाइमेट चेंज डिपार्टमेंट डिफंक्ट, धरा रह गया 3178.4 करोड़ का एक्शन प्लान, फिर से होगा रिवाइज

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

%d bloggers like this: