न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

#Raisina_Dialogue14 से 16 जनवरी तक दिल्ली में, 17 देशों के मंत्री शामिल होंगे, बांग्लादेश की ना

डायलॉग के तहत विदेश मंत्री एस जयशंकर रूस-ईरान, यूरोपीय देश सहित, साउथ अफ्रीका, तनजानिया, लातविया आदि दुनिया के 17 देशों के मंत्रियों की मेजबानी करेंगे.

30

NewDelhi : नयी दिल्ली में आयोजन 14 से 16 जनवरी तक रायसीना डायलॉग का आयोजन किया जा रहा है. पिछले 5 साल से रायसीना डायलॉग का महत्व लगातार बढ़ रहा है. डायलॉग के तहत विदेश मंत्री एस जयशंकर रूस-ईरान, यूरोपीय देश सहित, साउथ अफ्रीका, तनजानिया, लातविया आदि दुनिया के 17 देशों के मंत्रियों की मेजबानी करेंगे.

इस क्रम में विदेश मंत्री एस जयशंकर 12 देशों के मंत्रियों के साथ द्विपक्षीय वार्ता भी करेंगे. 14 से 16 जनवरी तक दिल्ली में आयोजित रायसीना डायलॉग में रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव और ईरानी जावेद जरीफ शामिल होंगे. हालांकि इस बार किसी सरकार के मुखिया इसमें शामिल नहीं हो रहे हैं.

Sport House

इसे भी पढ़ें : बेलूर मठ में पीएम मोदी-रामकृष्ण मंदिर में की पूजा-अर्चना,युवा दिवस पर छात्रों को करेंगे संबोधित

नरेंद्र मोदी उद्घाटन समारोह में शामिल होंगे

खबरों के अनुसार ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरीसन आने वाले थे, लेकिन कहा जा रहा है कि उन्होंने देश के जंगलों में आग की वजह से फैसला बदल लिया. साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उद्घाटन समारोह में शामिल होंगे, लेकिन संभवत: उनका भाषण नहीं होगा. बांग्लादेश के उपविदेश मंत्री शहरयार आलम ने शनिवार को अपना दौरा रद्द करने की घोषणा की है.

इसे भी पढ़ें : #Congress_Working_Committee ने कहा,  CAA असंवैधानिक और विभाजनकारी कानून, वापस ले मोदी सरकार

Mayfair 2-1-2020

103 देशों के 700 प्रतिनिधि कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं

उनका कहना है उन्हें प्रधानमंत्री शेख हसीना के साथ UAE दौरे पर जाना है. हालांकि, अंतिम समय में उनके फैसले को CAA-NRC को लेकर ढाका की नाखुशी से जोड़कर भी देखा जा रहा है.

बांग्लादेश विदेश मंत्रालय ने अपने बयान में कहा कि शहरयार आलम किसी के साथ द्विपक्षीय बैठक नहीं करने वाले थे, वह केवल रायसीना डायलॉग के लिए आ रहे थे. इसलिए इसमें अनुपस्थिति को किसी अन्य कारण से जोड़कर नहीं देखा जाना चाहिए. खबरों के अनुसार इस साल 103 देशों के 700 प्रतिनिधि कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं.

इसे भी पढ़ें : पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़, 2-3 आतंकियों के छिपे होने की आशंका

SP Deoghar

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like