NationalUttar-Pradesh

यूपी में बारिश का कहर बरपा, अलग-अलग हादसों में 44 लोगों की मौत

NewDelhi :  भारी बारिश उत्तरप्रदेश से लेकर बिहार तक भारी तबाही मचा रही है. खबर है कि यूपी में  बारिश से अलग-अलग हादसों में 44 लोगों की मौत हो चुकी है. बिहार में भी भारी नुकसान हुआ है.  जान लें कि मौसम विभाग ने उत्तरप्रदेश और बिहार में अगले दो दिन भारी बारिश की चेतावनी दी है.

Jharkhand Rai

यूपी के कई जिलों में बारिश का कहर इस कदर है कि  मीरजापुर में घंटाघर में कच्चा मकान गिरने से तीन लोगों की मौत हो गयी है. इस क्रम में सुलतानपुर में कच्ची दीवार गिरने से एक मासूम की मौत होने की खबर है. बलिया में भी अलग-अलग हादसों में दो लोग मारे गये हैं.

इसे भी पढ़ें :क्यों है सबकी नजर, पाकुड़ विधानसभा सीट पर…

मृतक के परिजनों को 4 लाख रुपये मुआवजे का ऐलान

Samford

शुक्रवार, 27 सितंबर को मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार चंदौली में 3, अमेठी और भदोही में 2-2 लोग और वाराणसी व अयोध्या में एक-एक लोगों की बारिश के कारण हुए हादसों में मौत हुई है.  सीएम योगी आदित्यनाथ के संबंधित अधिकारियों को क्षेत्र में रहकर बचाव और राहत कार्य पर नजर रखने का निर्देश दिया है.  सीएम ने मृतक के परिजनों को 4 लाख रुपये मुआवजे का ऐलान किया.

यूपी के  मीरजापुर शहर में कोतवाली क्षेत्र के घंटाघर में कच्चा मकान गिरने से तीन लोगों की मौत मलबे में दबने से हो गयी.  घटना की जानकारी के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने तीनों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया.

सुलतानपुर में लगातार हो रही बारिश के कारण कच्ची दीवार पड़ोसी के पक्के मकान पर गिर पड़ी. दीवार के मलबे में दबकर छह माह की मासूम की मौत हो गयी.वहीं, तेरह वर्षीय किशोर गंभीर रूप से घायल हो गया.

इसे भी पढ़ें : साहिबगंज : गांवों में घुसा #Ganga का पानी, #Flood से दो लाख लोग प्रभावित, पर #Camps में जाने को तैयार नहीं

जौनपुर : बेतवा नाले का पुल धंसा

जौनपुर में त्रिलोचन महादेव बाजार के समीप स्थित प्राचीन व ऐतिहासिक शिव मंदिर पर गुरुवार की रात से हो रही भीषण बरसात के बीच  बिजली गिरने से मंदिर के गुंबद कई भाग में क्षतिग्रस्त हो गये. वहीं, अयोध्या में भारी बारिश से बेतवा नाले का पुल धंस जाने से आवागमन बाधित है.

 बिहार के 15 जिलों में रेड अलर्ट जारी  

उधर बिहार सरकार ने 15 जिलों में रेड अलर्ट जारी किया गया है. अगले दो दिन तक सभी स्कूलों को बंद रखने का भी निर्देश दिया है.  मौसम विभाग ने आने वाले एक-दो दिनों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है.   भारी बारिश की संभावना को देखते हुए राज्य सरकार ने पटना सहित अधिकांश जिलों में स्कूलों को बंद कर दिया गया है.

मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में कहा है कि आने वाले एक-दो दिनों तक बिहार के अधिकांश क्षेत्रों में बादल छाये रहेंगे तथा कई क्षेत्रों में भारी बारिश होने की संभावना है.  मौसम विभाग के अनुसार इस दौरान तापमान में गिरावट दर्ज की जायेगी.  राजधानी पटना समेत मुजफ्फरपुर, दरभंगा, भागलपुर, पूर्णिया, बेतिया, गया, जमुई, औरंगाबाद, जहानाबाद समेत कई अन्य जिलों में भी लगातार बारिश हो रही है.

इसे भी पढ़ें : पानी-पानी पटनाः भारी बारिश और जलजमाव के कारण जनजीवन प्रभावित, स्कूल बंद

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: