न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

मुंबई में बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त, कहीं गिरा फुटओवर ब्रिज तो कहीं ढही दीवार

440

Mumbai : मुंबई में मंगलवार सुबह फुटओवर ब्रिज का एक हिस्सा ढहने से पश्चिम रेलवे की रेल सेवाएं बाधित हो गईं हैं. हादसे में पांच लोगों के घायल होने की बात कही जा रही है. फिलहाल घटनास्थल पर राहत व बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है. वहीं पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी रविंदर भाकर ने बताया कि ओवरहेड इक्व्पिमेंट क्षतिग्रस्त हो गया और इसे ठीक करने के लिए इंजीनियरों का एक दल काम पर लग गया है.

इसे भी पढ़ें- कौन बचा रहा है छह पुलिसकर्मियों की मौत के जवाबदेह अफसरों को

तेज बारिश की वजह से गिरी पुल

इधर आपदा प्रबंधन ईकाई के एक अधिकारी ने कहा कि दमकल कर्मी और अन्य एजेंसियां मलबे को साफ करने के काम में जुट गई हैं. अधिकारी ने कहा कि सुबह करीब साढ़े सात बजे पूर्वी पश्चिम रेलवे का फुटओवर ब्रिज अंधेरी पूर्व स्टेशन की तरफ गिर गया. जिसके बाद से  दमकल, मुंबई पुलिस और वार्ड स्टाफ घटनास्थल पर लगे हुए हैं. उन्होंने कहा कि ऐसा प्रतीत हो रहा है कि तेज बारिश के कारण फुटओवर ब्रिज में दरारें पड़ गई जिससे बाद में पुल ढह गया. उन्होंने बताया कि शुक्र है कि नीचे से कोई ट्रेन नहीं गुजर रही थी.

इसे भी पढ़ें-  बारिश ने धो डाला ‘विकास’ का मेकअप, राजधानी की सड़कों पर पुता कीचड़, हुआ जलजमाव

थम-सा गया शहर

इस बीच , पश्चिम रेलवे की उपनगरीय रेल सेवाएं बाधित होने से शहर थम – सा गया है. फोर्ट में एक मीडिया हाउस में काम करने वाले प्रशांत गर्ग ने कहा कि जब मैं चर्चगेट जाने वाली ट्रेन लेने के लिए बोरिवली पहुंचा तो मुझे पता चला कि पश्चिम रेलवे की सभी लाइनें रोक दी गई है. बारिश के मौसम में कोई अन्य वाहन ना मिलने के कारण मुझे घर वापस लौटना पड़ा. कामकाजी लोगों को टिफिन पहुंचाने वाले डब्बावालों ने भी आज काम ना करने में असमर्थता जताई है.

इसे भी पढ़ें- हज यात्रियों के प्रति ठीक नहीं है रघुवर सरकार की नीयत, सबका साथ सबका विकास खोखला नारा : कांग्रेस

ठाणे में दीवार गिरने से एक की मौत, दो घायल

वहीं एक अन्य घटना में ठाणे में भारी बारिश के कारण एक हाउसिंग सोसाइटी की चाहरदीवारी गिरने से 35 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गयी और दो अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. ठाणे नगर निगम के क्षेत्रीय आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के प्रमुख संतोष कदम ने बताया कि देर रात  शहर के घोडबंदर मार्ग के पाटलीपाडा इलाके में एक सोसाइटी की 30 फुट लंबी दीवार आस पास के मकानों पर गिर गई. उन्होंने बताया कि इससे प्रकाश सखाराम वावले की घटनास्थल पर मौत हो गयी. उन्होंने बताया कि इस दुर्घटना में 29 वर्षीय एक महिला और 10 वर्षीय लड़का गंभीर रूप से घायल हो गया जिन्हें कलवा में छत्रपति शिवाजी महाराज अस्पताल में भर्ती कराया गया है. कदम ने बताया कि चाहरदीवारी के बगल से लगे चार घरों को नुकसान पहुंचा है व हीं दुर्घटनास्थल के नजदीक स्थित पांच घरों को खाली करा लिया गया है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

%d bloggers like this: