BiharLead News

उत्तर बिहार के कई जिलों में आज बारिश, येलो अलर्ट जारी

Patna: बिहार में जून के महीने में है मानसून आ चुका है और लगातार बारिश हो रही है जिससे कई इलाके बाढ़ की चपेट में आ गए हैं. इसके साथ ही बिहार के कई जिलों में गुरुवार को बारिश के आसार हैं मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार दक्षिण बिहार के साथ-साथ पूर्वी बिहार में बादल गरजने और आकाशीय बिजली गिरने की आशंका है. इसे लेकर मौसम विज्ञान में अलर्ट जारी किया है आपदा प्रबंधन विभाग में पश्चिम चंपारण, उत्तर और पूर्वोत्तर बिहार में कई जगहों पर भारी बारिश और वज्रपात को लेकर चेतावनी जारी की है. उत्तर बिहार में अगले 24 घंटे में कुछ जगहों पर भारी बारिश का पूर्वानुमान है, जबकि कई जगहों पर हल्की बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है.

इसे भी पढ़ेंःमहंगाई: देश के चार प्रमुख महानगरों में पेट्रोल सौ के पार, जानें-आज कितने की वृद्धि हुई और रांची में क्या है भाव

advt

मौसम विभाग की ओर से जारी पूर्वानुमान में बताया गया है कि मानसून की रूपरेखा उत्तर प्रदेश से उत्तर पूर्व बंगाल की खाड़ी तक दक्षिण बिहार और झारखंड से होकर गंगे पश्चिम बंगाल से गुजर रही है इसका प्रभाव बिहार के मौसम पर पड़ेगा. हालांकि, कई जिलों में बारिश के कारण तापमान पर नियंत्रण रहेगा और उमस भरी गर्मी से भी मिलेगी.

Nayika

advt

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: