BiharCrime NewsLead News

रेलकर्मी का TTE में हुआ प्रमोशन तो मांगा एक्स्ट्रा दहेज, नहीं मिला तो गर्भवती को काट कर गाड़ा

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिला नालंदा में हुई घटना

Nalanda : बिहार में दहेजबंदी (dowry ban) है इसके बावजूद भी दहेज की आग में बहू को प्रताड़ित करने और जान से मार देने तक की वारदातें रुक नहीं रही हैं. दहेज उत्पीड़न को लेकर बिहार से कुछ ऐसी खबरें आती है जिसे सुनकर और देख कर इंसानियत भी शर्मसार हो जाए. ताजा मामले में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिला नालंदा में नवविवाहिता को दहेज की बलि चढ़ना पड़ा. महज 6 लाख रुपए के खातिर पति ने अपनी नवविवाहिता पत्नी की तेज़ धारदार हथियार से टुकड़े-टुकड़े कर हत्या कर दी और शव को जमीन में गाड़ दिया.

इसे भी पढ़ें :पति आया 440 वोल्ट तार की चपेट में, बचाने गयी पत्नी, दोनों की मौत

पटना जिले के सलीमपुर में है मायका

Catalyst IAS
ram janam hospital

दरअसल यह पूरी घटना नालंदा जिले के हिलसा थाना क्षेत्र के नोनिया विगहा गांव की है. इस घटना के बारे में बताया जा रहा है कि पटना जिले के सलिमपुर निवासी अरविंद सिंह की बेटी काजल कुमारी की शादी हिलसा थाना क्षेत्र के नोनिया विगहा निवासी जगत प्रसाद के बेटे संजीत कुमार के साथ 27 जून 2020 को हुई थी. उस वक्त संजीत कुमार रेलवे में ग्रुप डी के पद पर कार्यरत थे. इसके बाद अब उनका प्रमोशन हुआ और उन्हें हाल ही में टीटीई का पद मिल गया. इस दौरान पत्नी गर्भवती हुई.

The Royal’s
Sanjeevani
Pushpanjali
Pitambara

इसे भी पढ़ें :राज्य के 13 जिलों में अभी तक औसत से कम हुई बारिश, किसानों के माथे पर चिंता की लकीरें

4 लाख रुपये और मांगे

महिला के पति का प्रमोशन होने के कारण ससुराल वालों ने फिर से 4 लाख रुपये दहेज की मांग की. जो महिला के परिजन नहीं दे पाए. इसके बाद ससुराल वालों ने गर्भवती महिला को दहेज के लालच में मौत के घाट उतार दिया. इतने से भी से उनका मन नहीं भरा तो महिला के टुकड़े-टुकड़े भी कर डाले और वहीं खेत में शव को गाड़ दिया.

इसे भी पढ़ें :Ranchi News : कांके डैम के किनारे बनाये गए घरों पर चलाया गया बुलडोजर

कैसे हुआ मामले का खुलासा

वहीं, इसका खुलासा तब हुआ जब महिला के पिता ने बेटी की खोजबीन शुरू की. उन्हें पूरा शक हुआ कि उनकी बेटी के साथ कुछ गलत हुआ है. बता दें कि घटनास्थल से मृतक काजल के शव को पेट्रोल छिड़ककर जला देने के भी सबूत मिले हैं. वहीं, इस घटना को लेकर महिला के पिता ने महिला के पति और उसके ससुराल वालों समेत 5 लोगों पर आरोप लगाया है. फिलहाल, पुलिस इस मामले की जांच में जुटी हुई है.

इसे भी पढ़ें :अगस्त के दूसरे हफ्ते में खुलेंगे सभी स्कूल, बिहार के शिक्षा मंत्री ने दिया संकेत

Related Articles

Back to top button