Lead NewsNational

कोरोना वायरस के बढ़ते कहर के बीच सोशल मीडिया पर ट्रेनों के बंद होने की चर्चा पर रेलवे ने दिया जवाब

कई राज्यों में नाइट कर्फ्यू, वीकेंड लॉकडाउन चल रहा है

New Delhi : देश के कई राज्यों में तेजी से बढ़ते कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामलों को काबू करने के लिए एक बार फिर पाबंदियां लगाई जा रही हैं. आलम ये है कि कई राज्यों में नाइट कर्फ्यू, वीकेंड लॉकडाउन का ऐलान तक कर दिया गया है.

इसी बीच सोशल मीडिया पर ट्रेनों के दोबारा बंद होने की चर्चा तेज हो गई, जिस पर शुक्रवार को रेलवे (Indian Railways) ने जवाब दिया है.

इसे भी पढ़ें :CORONA UPDATE : बिहार में 18 अप्रैल तक स्कूल-कॉलेज बंद, जानिये और क्या बरती गयी सख्ती….

‘ट्रेन बंद करने का अभी कोई प्लान नहीं’

रेलवे मंत्रालय ने बयान जारी करते हुए कहा, ‘अभी रेल सर्विस को बंद करने या ट्रेनों की संख्या घटाने का कोई प्लान नहीं है. जो लोग ट्रेन में यात्रा करना चाहते हैं वो कर सकते हैं. उन्हें ट्रेन मिलने में कोई परेशानी नहीं होगी.

अगर प्रवासी मजदूरों के पलायन के चलते ट्रेनों में भीड़ बढ़ती है तो हम तुरंत ट्रेन की संख्या बढ़ा देंगे. गर्मियों में भीड़ को देखते हुए हम कुछ ट्रेनें पहले ही शुरू कर चुके हैं. लोगों को पैनिक करने की जरूरत नहीं है.’

इसे भी पढ़ें :Good News : अब भारत में भी आने की तैयारी में जॉनसन एंड जॉनसन की सिंगल डोज वैक्सीन

रेलवे स्टेशन पर भारी भीड़ को बताया अफवाह

रेलवे बोर्ड के चेयरमैन सुनीत शर्मा ने बताया कि सोशल मीडिया पर पहले लॉकडाउन के दौरान के कुछ वीडियो वायरल हो रहे हैं, जिसमें रेलवे स्टेशन पर प्रवासी मजदूरों की भारी भीड़ दिखाई दे रही है.

उन्होंने कहा कि ये वीडियो लोगों को पैनिक क्रियेट कर रहे हैं. ये वीडियो आज नहीं हैं. इस वक्त रेलवे स्टेशनों पर नॉमल भीड़ है.

इसे भी पढ़ें :पलामू: कोरोना संक्रमण से 70 वर्षीय महिला की मौत, 6 अप्रैल को हुई थी पॉजिटिव

6 स्टेशनों पर नहीं मिलेंगे प्लेटफॉर्म टिकट

कोरोना प्रसार को रोकने और रेलवे स्टेशन पर भीड़ को नियंत्रित करने के लिए भारतीय रेलवे ने बड़ा फैसला लिया है. इसके तहत मुंबई के 6 रेलवे स्टेशनों पर तत्काल प्रभाव से प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री रोक रोक लगा दी गई है.

सेंट्रल रेलवे के प्रवक्ता शिवाजी सुतार ने बताया, मुंबई में लोकनायक तिलक टर्मिनल (LTT), कल्याण, ठाणे, दादर, पनवेल, छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनल्स (CSMT) पर आज से प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री रोक लगा दी गई है, जहां से लंबी दूरी की ट्रेनें चलती हैं.

इसे भी पढ़ें :जामताड़ा में कोरोना संक्रमित मरीज की मौत, कोडरमा में महिला चिकित्सक कोरोना संक्रमित

Related Articles

Back to top button