न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

नक्सलियों के निशाने पर रेलवे ! हाजीपुर रेल आईजी ने चिट्ठी लिख किया सतर्क

1-5 नवंबर तक छत्तीसगढ़ में नक्सली मना रहे काला दिवस- रेल आईजी

65

Hajipur: छत्तीसगढ़ के कई जिले अति नक्सल प्रभावित हैं. वही एक नवंबर को राज्य ने अपना स्थापना दिवस मनाया है. लेकिन स्थापना दिवस समारोह पर नक्सलियों की नजर है. आरपीएफ को मिली गुप्त सूचना के आधार पर छत्तीसगढ़ में नक्सली काला दिवस मना रहे हैं. इसे लेकर ईस्ट सेंट्रल रेलवे के हाजीपुर जोन ने चिट्ठी लिखकर बिहार, झारखंड के रेलवे को आगाह किया है. हाजीपुर रेल आईजी ने एडीजी को पत्र लिख, सतर्क किया है.

इसे भी पढ़ेंःदंतेवाड़ा में दूरदर्शन की टीम पर नक्सलियों का हमला, कैमरामैन की मौत-दो जवान शहीद

नक्सलियों के निशाने पर रेलवे !

आईजी द्वारा लिखी गई चिट्ठी की प्रति

आरपीएफ को मिली सूचना के अनुसार, छत्तीसगढ़ में नक्सली एक से पांच नवंबर तक काला दिवस मना रहे हैं. जो राज्य के स्थापना दिवस के विरोध स्वरुप मनाया जा रहा है. ऐसे में आरपीएफ ने सचेत करते हुए बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश के रेल एडीजी को पत्र लिखा है. जिसमें रेलवे को नक्सलियों द्वारा स्फॉट टारगेट बनाये जाने का शक जताया गया है. इस दौरान रेलवे की आधारभूत संरचना को नुकसान पहुंचाये जाने की आशंका है. इस बावत रेलवे को सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने के निर्देश दिये गये हैं. इसके साथ ही बोकारो, रांची, पलामू और हजारीबाग के रेल डीआईजी को भी चिट्ठी भेजकर सतर्क किया गया है.

इसे भी पढ़ें- इस औरत ने जो किया या कर सकती है, वह कोई मर्द भी नहीं कर सका : प्रो. रीता वर्मा

उल्लेखनीय है कि चंद रोज पहले ही दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने सुरक्षाबलों पर अचानक हमला कर दिया था. इस हमले में जहां दो जवान शहीद हुए थे. वही दूरदर्शन के एक कैमरामैन की भी मौत हो गई थी.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: