न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

रेलवे लोको पायलट परीक्षा की आंसरशीट जारी, आंसर चैलेंज करने के लिए प्रति सवाल देने होंगे 50 रुपये

249

Ranchi: रेलवे द्वारा ली गयी ग्रुप सी लोको पायलट और टेक्नीशियन की परीक्षा की आंसरशीट जारी कर दी गयी है. एएलपी और टेक्नीशियन दूसरे स्टेज के लिए 18 फरवरी को आंसरशीट जारी की गयी है. इसकी सूचना रेलवे ने अपने ऑफिसियल वेबसाइट पर दो दिन पहले ही दे दी थी. आंसर पर उम्मीदवार 19 फरवरी से आपत्ति दर्ज करा सकेंगे. आपत्ति 20 फरवरी रात 11 बजकर 59 मिनट तक ही दर्ज करा सकेंगे. हर जवाब को चैलेंज करने के लिए 50 रुपये का भुगतान करना होगा. आपत्ति सही निकलने पर रेलवे भर्ती बोर्ड पैसे वापस कर देगा. 20 फरवरी के बाद आंसर की का ये लिंक हटा लिया जाएगा.

असिस्टेंट लोको पायलट व टेक्नीशियन की 66 हजार वेकेंसी

अस्सिटेंट लोको पायलट के लिए कुल 66 हजार पदों पर बहाली की जानी है. बहाली के लिए रेलवे के हर जोन में सीट निर्धारित की गयी है. सबसे पहले आंसर की 11 फरवरी को आनेवाली थी. इसके बाद 14 फरवरी को आने वाली थी. लेकिन तकनीकी वजहों से एक दिन के लिए फिर से टाल दिया गया. फिर 15 जनवरी को 1 बजे का समय बताया गया उसके बाद फिर से तारीख निर्धारित करते हुए 18 फरवरी को आंसर की जारी की गयी है.

आरआरबी ग्रुप सी एएलपी व टेक्नीशियन सेकेंड स्टेज सीबीटी की परीक्षा 21 जनवरी से 23 जनवरी तक आयोजित की गई थी. लेकिन कुछ परीक्षा केंद्रों पर कुछ अभ्यर्थियों के लिए सेंकेंड स्टेज की परीक्षा नहीं हो पायी थी. उनके लिए रेलवे बोर्ड ने 8 फरवरी को पुनः परीक्षा ली थी.

इसे भी पढ़ें – राजभवन के निर्देशों का पालन हर हाल में यूनिवर्सिटी करें, नहीं बरतें लापरवाही: राज्यपाल

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: