JharkhandRanchi

स्पेशल ट्रेनों में 30 फीसदी ज्यादा किराया वसूल रहा रेलवे, पैसेंजर्स एसोसिएशन ने जताया विरोध

झारखंड पैसेंजर्स एसोसिएशन ने व्यापक जनहित में रेल यातायात को सुचारू रूप से चलाने की मांग की है

Ranchi. : कोरोना संकट काल में लोगों की जेबें ढीली हो गयी हैं. पर्व त्योहार का सीजन शुरू है. पर यात्रियों को आधी अधूरी रेल सेवाएं ही मिल पा रही हैं. झारखंड पैसेंजर्स एसोसिएशन के प्रदेश सचिव और क्षेत्रीय रेल उपयोगकर्ता परामर्शदात्री समिति के सदस्य (द.पूर्व.रेलवे) प्रेम कटारूका ने व्यापक जनहित में रेल यातायात को सुचारू रूप से चलाने की मांग की है.

Jharkhand Rai

केंद्र औऱ राज्य सरकार के साथ साथ रेलवे बोर्ड से उन्होंने आग्रह किया है कि कोरोना संकट में लोग आर्थिक तंगी से परेशान हैं. पर्व-त्योहारों और शिक्षा, चिकित्सा, रोजगार व व्यापार-अर्थव्यवस्था के लिये रेलवे लाइफ लाइन है. आवागमन का सुगम साधन भी है. इसे शुरू किये जाने की पहल हो.

इसे भी पढ़ें : एक महीने में 33 खिलाड़ियों को सीधे मिलेगी सरकारी नौकरी, सीएम ने लांच की वेबसाइट

चुनावी सभाओं का जारी है दौर

झारखंड पैसेंजर्स एसोसिएशन के अनुसार देश में संसद और विधानसभाओं के चुनावों में सभी राजनीतिक दल भाग ले रहे हैं. सभाएं भी हो रही हैं. संसद और विधानसभाओं के सत्र चलाये जा रहे हैं. पर आम नागरिकों के पैरों को बेड़ियों में जकड़कर मजाक बनाया जा रहा है. रेलवे को छोड़कर सभी प्रकार के आवागमन के लिए छूट दे दी गयी है. जितनी ट्रेनें पटरियों पर दौड़ रही हैं, वे नाकाफी हैं.

Samford

इसे भी पढ़ें :  फाइलों में दबी 42 हजार झारखंड आंदोलनकारियों की अर्जी

30 प्रतिशत अधिक भाड़ा जायज नहीं

टुकड़े-टुकड़े में कुछ रूटों पर ट्रेनों का परिचालन शुरू किया गया है. एक- दो दिनों के लिए चलायी जाने वाली ट्रेनों के लिए स्पेशल ट्रेनों का भाड़ा लिया जा रहा है. सामान्य भाड़ा से लगभग 30% से अधिक रेल भाड़ा लिया जा रहा है. यह सही नहीं है.

बसों में दोगुना भाड़ा वसूली हो रही है. आर्थिक मंदी की मार झेलते लोगों के लिए यह कठिन घड़ी है. मांग की कि सामान्य रूप से सभी रूटों पर ट्रेनों का सुगम परिचालन किया जाये.

इसे भी पढ़ें :  लातेहारः बरवाडीह स्टेशन पर नहीं रुकी शक्तिपुंज एक्सप्रेस, घबराकर कूद गयी महिला यात्री, गंभीर

 

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: