न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

बदइंतजामी और रात-रात भर काम करने से परेशान रेल डीएसपी ने दिया इस्तीफा

1,409

Dhanbad: धनबाद रेल पुलिस में डीएसपी के पद पर नियुक्त साजिद जफर ने सोमवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया. रेल एसपी श्रीकांत सुरेश खोत्रे को अपना इस्तीफा सौंपते हुए उन्होंने इसके लिए विभागीय कुव्यवस्था को जिम्मेवार बताया है. साथ ही रात-रात भर काम करने से स्वास्थ्य पर पड़ रहे असर का भी जिक्र है.

mi banner add

इसे भी पढ़ेंःरांचीः धुर्वा डैम के पास 18 वर्षीय अज्ञात लड़की की गोली मार कर हत्या

इस्तीफे के बताये चार कारण

झारखंड की राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू के नाम पर लिखे गये इस्तीफे में डीएसपी टू साजिद जफर ने पद त्यागने के चार कारण बताये हैं. जिसमें जनवरी 2019 से रात-रात भर जाग कर काम करने से स्वास्थ्य पर पड़ रहे असर की बात कही गयी है.

साथ ही कहा कि ऑफिस की जर्जर हालत का जिक्र करते हुए डीएसपी ने लिखा कि उनका कार्यालय महज सौ स्क्वायर फुट में चल रहा है. जिसमें उनके स्टाफ भी बैठते हैं. और रिकॉर्ड्स भी रहते हैं. इतना ही नहीं, बारिश में छत टपकती है.

आवंटित क्वार्टर को जनवरी 2019 में उन्होंने रहने लायक बनवाया. साथ ही इस्तीफे में कहा कि विभाग की ओर से एक पुरानी जिप्सी मिली है जिसमें यात्रा करने से इस गर्मी में लू लगने का डर है.

रांची के रहनेवाले हैं साजिद जफर

डीएसपी टू के पोस्ट पर कार्यरत साजिद जफर राजधानी रांची के डोरंडा के रहनेवाले हैं. 2016 में वो डीएसपी बने थे. आईआईटी आईएसएम के पास आउट साजिद ने अगस्त 2018 को धनबाद रेल डीएसपी का पदभार ग्रहण किया था.

इसे भी पढ़ेंःमोदी, शाह के कथित आचार संहिता उल्लंघनों पर ‘सुप्रीम’ सुनवाई आज

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: