न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पलामूः यात्रियों को कब तक मूर्ख बनाता रहेगा रेल विभाग ?

74

Palamu: रेलवे विभाग हमेशा ही पलामू के लोगों को मूर्ख बनाने का कार्य करता आ रहा है. चाहे नई ट्रेन चलाने का मामला हो या फिर यात्री सुविधाओं का. यहां के हरएक स्टेशन पर यात्री सुविधा नहीं के बराबर है. इस प्रमंडल से गुजरने वाली यात्री ट्रेनों को घंटों रोककर मालगाड़ी को पार कराने की परंपरा कई दशकों से चली आ रही है. जब सिंगल लाइन थी तब भी और जब डबल लाइन हो गयी तब भी यही स्थिति बरकरार है. इस प्रमंडल से होकर एक ट्रेन बरकाकाना- डेहरी ओन सोन(53357) चलती है. यह ट्रेन इतनी अनियमित समय पर चलती है कि यहां के लोग इसे ‘पगली ट्रेन’ के नाम से जानने लगे हैं.

इसे भी पढ़ें- गिरफ्तार पारा शिक्षक भेजे गए जेल, लगी आठ संगीन धाराएं, रांची के बाद दूसरे जिलों के पारा शिक्षक भी…

फ्री वाई-फाई जोन के नाम पर बना रहा मूर्ख

अब डिजिटल इंडिया के नाम पर भी रेल विभाग पिछले एक माह से पलामू के प्रमंडलीय मुख्यालय डालटनगंज स्टेशन पर वाई-फाई की सुविधा मुहैया करा देने के नाम पर बेवकूफ बना रहा है. रेलवे ने इस स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर एक के बाहर एक बड़ी सी होर्डिंग लगी रखी है, जिस पर बड़े-बड़े हिन्दी अक्षरों में यह अंकित है कि “डालटनगंज स्टेशन बन गया है वाई-फाई स्टेशन”, ‘यहां मुफ़्त तेज वाई-फ़ाई के साथ फिल्मों और संगीत का मजा लें.’

इसे भी पढ़ेंःपब्लिक के साथ मिलकर चोरों पर नकेल कसेगी लोहरदगा पुलिस, वार्ड पार्षद से मांगी मदद

जब रेल यात्री इस होर्डिंग को देखकर अपने स्मार्ट फोन में रेलवे का वाई-फ़ाई ढूंढते हैं, तो उन्हें यह एहसास हो जाता है कि रेलवे एक बार फिर पलामू के लोगों के साथ-साथ अन्य यात्रियों को भी मूर्ख बना रहा है. मुफ़्त में फिल्मों और संगीत का मजा लेना काफी किरकरा हो जाता है. अब तो लोग यह भी कहने लगे हैं कि जबतक पलामू संसदीय सीट आरक्षित रहेगा, तबतक यहां की स्थिति ऐसी ही रहेगी.

इसे भी पढ़ेंःएक लाख करोड़ के ऑन गोईंग प्रोजेक्ट की रफ्तार धीमी, आपूर्तिकर्ताओं…

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: