JharkhandLead NewsRanchi

प्रवासियों की वापसी के लिए रेलवे बोर्ड मैसूर से दानापुर के लिए चला रहा स्पेशल ट्रेन, मधुपुर स्टेशन में ठहराव

झाररखंड और बिहार के प्रवासियों को मिलेगा लाभ

Ranchi : कोरोना संक्रमण के साथ ही राज्य में प्रवासी मजदूरों का आना भी शुरू हो गया. कर्नाटक से भी बड़ी तादाद में झारखंड और बिहार के प्रवासी घर वापसी कर रहे हैं. ऐसे में रेलवे बोर्ड की ओर से झारखंड, बिहार और यूपी के प्रवासी मजदूरों की वापसी की तैयारी की गयी है.

प्रवासियों की बड़ी संख्या को देखते हुए रेलवे ने कर्नाटक के अलग-अलग हिस्से से झारखंड बिहार के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा की है. खास तौर पर मैसूर, बेंगलुरु और यशवंतपुर से बिहार के लिए लगातार स्पेशल ट्रेनें चलायी जा रही हैं. मैसूर से बिहार के लिए पहले भी स्पेशल ट्रेन चलायी गयी है.

और अब रेलवे ने 6 और 7 मई को एक बार फिर मैसूर से दानापुर के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने का ऐलान कर दिया है. मैसूर से दानापुर जानेवाली दोनों ट्रेनें आसनसोल और मधुपुर होकर चलेंगी.

Catalyst IAS
SIP abacus

बिहार जाने वाली इन दोनों ट्रेनों से पश्चिम बंगाल और झारखंड के प्रवासी मजदूर भी अपने घर लौट सकेंगे. जानकारी है कि इन ट्रेनों के लिए यात्रियों को अधिक किराया चुकाना होगा.

MDLM
Sanjeevani

इसे भी पढ़ें :बीपीएल बच्चों के नामांकन लेने में फिसड्डी है रांची, 1028 सीट पर केवल 315 एडमिशन

क्या है समय और शेड्यूल

मैसूर से 6 मई को दिन में 11:00 बजे स्पेशल ट्रेन खुलेगी. दूसरे दिन दोपहर 12:50 पर आसनसोल और दोपहर 3 बजे मधुपुर पहुंचेगी. रात 8:45 पर दानापुर पहुंचेगी.

सात मई को चलने वाली ट्रेन रात 9:20 पर दानापुर से खुलेगी. दोपहर 12:50 पर आसनसोल और दोपहर 3 बजे मधुपुर होकर रात 8:45 पर दानापुर पहुंचेगी.

6 मई को चलनेवाली ट्रेन संख्या 06216 मैसूर-दानापुर स्पेशल ट्रेन यशवंतपुर, होस्पेट, बेल्लारी, गुंतकाल, गुंटूर, विजयवाड़ा रूट से चलेगी.

7 मई को चलने वाली 07327 मैसूर-दानापुर स्पेशल मैसूर से यशवंतपुर, जोलार्पेट्टाई, पेरंबूर गुड्डूर, विजयवाड़ा, राजामुंदरी, विशाखापट्टनम, खुरदा रोड, भद्रक, हिजली, आद्रा, आसनसोल, मधुपुर, झाझा और क्यूल होकर चलेगी.

इसे भी पढ़ें :यूपी में कोरोना कर्फ्यू की अवधि दो और दिनों के लिए बढ़ी, सोमवार सुबह सात बजे तक लागू रहेगा

Related Articles

Back to top button