JharkhandLead NewsRanchi

रेलवे बोर्ड ने रांची रेल मंडल से मांगी 10 ट्रेनों की सूची, जल्द शुरू होगी ये ट्रेनें

रांची रेल मंडल ने रेलवे बोर्ड को लिखा पत्र

Ranchi: राजधानी से देश के अलग हिस्सों में चलने वाली ट्रेनें जल्द शुरू होंगी. रेलवे बोर्ड ने इस संबंध में रांची रेल मंडल से सूची मांगी है. इसमें से दस ट्रेनों की सूची रांची रेल मंडल ने रेलवे बोर्ड को भेजी है. इसके पहले रांची रेल मंडल की आरे से इस संबध में रेलवे बोर्ड को पत्र लिखा गया. जिसमें दस जोड़ी ट्रेनों के परिचालन की मांग की गयी थी. संभावना है कि ट्रेनों का परिचालन जनवरी के अंत तक शुरू होगा.

इन ट्रेनों का परिचालन लॉकडाउन के पहले तक होता रहा. वहीं कोरोना महामारी के कारण ट्रेनों का परिचालन बंद है. ये ट्रेनें रांची और हटिया स्टेशन से चलेंगी. रेलवे की विभिन्न यूनियनों और समाजिक संगठनों की ओर से इन ट्रेनों के परिचालन के संबध में पत्र लिखा गया था. यूनियनों की ओर से राजधानी से चलने वाली प्रमुख मार्गों पर ट्रेनों के परिचालन शुरू करने की मांग की जा रही थी. जिसमें कहा गया कि राज्य से अधिक संख्या में नागरिक चिकित्सा, रोजगार और शिक्षा के लिये आवागमन करते है. ऐसे में इन ट्रेनों का परिचालन शुरू किया जाना चाहिये.

इन ट्रेनों को किया जाएगा शुरू

ram janam hospital
Catalyst IAS

रांची से इन ट्रेनों को जनवरी के अंत तक शुरू किया जा सकता है. जिनमें हटिया-एर्नाकुलम-हटिया, हटिया-पुणे- हटिया, हटिया-पुरी-हटिया, रांची-आनंद विहार-रांची वाया गोमो, स्वर्ण जयंती एक्सप्रेस, रांची- नयी दिल्ली गरीब रथ, रांची-भुवनेश्वर-रांची, रांची-अजमेर-रांची, रांची-कामाख्या-रांची, रांची-सिंगरौली ट्रेनें शामिल है.

The Royal’s
Pushpanjali
Sanjeevani
Pitambara

सांसद ने भी ट्रेनों के परिचालन के लिए लिखा था पत्र

आम लोगों के साथ ही अलग-अलग यूनियन भी ट्रेनों के परिचालन के लिए प्रयासरत थे. सांसद संजय सेठ ने भी रेलवे बोर्ड को पत्र लिखकर इन ट्रेनों के परिचालन की मांग की थी. जानकारी है कि अधिकारियों की ओर से इन ट्रेनों को शुरू करने की तैयारी की जा रही है. इसमें अब सिर्फ कागजी कार्रवाई बाकी है.

इसे भी पढ़ें-बड़ा खुलासा : ट्रैक्टर मार्च के दौरान पुलिस की वर्दी में 60 युवक बरसाने वाले थे गोलियां, जानिए क्या थी साजिश

Related Articles

Back to top button