JharkhandLead NewsRanchi

रेल रोको अभियान शुरू, नामकुम, कोडरमा और कुमारडुभी समेत अन्य स्टेशनों पर हुआ प्रदर्शन

  • चार घंटे तक रोकी जायेंगी ट्रेन, नामकुम, बोकारो, कोडरमा स्टेशन चिन्हित
  • किसान आंदोलन के समर्थन में रेल रोको अभियान किया जायेगा

Ranchi : किसान आंदोलन के समर्थन में रेल रोको अभियान राज्य के अलग-अलग हिस्सों में शुरू हो गया. केंद्रीय आह्वान पर ये अभियान राज्य में किया जा रहा है. इसका समर्थन राज्य के वामदलों और जन संगठनों की ओर से किया जा रहा है.

जानकारी के मुताबिक दिन के 12 बजे से चार बजे तक रेल लाइनें रोकी जायेंगी.वहीं इससे निपटने के लिये रेलवे बोर्ड ने भी तैयारी की है. वहीं आरपीएफ को प्रदर्शन पर निगरानी रखने की जिम्मेवारी दी गयी है.

advt

देशव्यापी आह्वान पर राज्य में भी चार घंटे ट्रेनें रोकी जायेंगी. इसके लिये कुछ स्थानों को चिन्हित किया गया है. जिसमें कोडरमा, नामकुम, टोरी, कुमारडुभी, पलामू,बोकारो, गिरिडीह, मधूपुर में अभियान शुरू हो गया है. बता दें सीपीआइ (एम) की ओर से पिछले दिनों हुए राज्य कमेटी की बैठक में इसका निर्णय लिया गया. इसमें अन्य वामदल और किसान संगठन शामिल होंगे.

इसे भी पढ़ें : पारा शिक्षकों को जीरो प्रतिशत रेट पर मिलेगा लोन, अन्य सुविधाएं देने पर भी बनी सहमति

स्थानीय लोगों का समर्थन

सीपीआइएम के प्रकाश विप्लव ने बताया कि प्रदर्शन के लिए स्थानीय लोगों का समर्थन मिला है. अब तक जानकारी के अनुसार अलग -अलग स्थानों में प्रदर्शन शुरू हो गया है. कुछ रेलवे स्टेशनों पर सांकेतिक प्रदर्शन भी हो रहे है.

प्रकाश ने कहा कि चार घंटे का प्रदर्शन केंद्र सरकार सरकार के खिलाफ है. लगातार किसान आंदोलनरत है लेकिन सरकार इनकी मांगों को पूरा नहीं कर रही. ऐसें में केंद्रीय मोर्चा की ओर से जिस भी आंदोलन का आह्वान किया जायेगा. उसे राज्य में भी आहूत किया जायेगा.

प्रदर्शन के मद्देनजर रेलवे बोर्ड ने आरपीएफ को जिम्मेदारी दी है. जिसके तहत रेलवे लाइनों और स्टेशनों में प्रदर्शन कारियों पर नजर रखेगी आरपीएफ. वहीं आरपीएफ की ओर से तैयारी की गयी है. इस दौरान चार घंटे रेलवे लाइनों और स्टेशनों में आवागमन बंद रखा जायेगा. संभावना है कि प्रदर्शन शांतिपूर्ण होगा.

इसे भी पढ़ें : सरकारी स्कूलों के पहली से सातवीं कक्षा के 40 लाख बच्चे होंगे प्रमोट, Crash Course चलेगा

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: