Jamshedpur

गिधनी स्टेशन पर रेलवे फाटक खोलने की मांग पर चार घंटे रेल चक्का जाम

कुल 17 मालगाड़ी और यात्री ट्रेनों का  परिचालन हुआ बाधित, आश्वासन के बाद हटे ग्रामीण

Jamshedpur : रेलवे फाटक ( इस्ट गेट नंबर – 91 ) खोलने या फिर सब-वे बनाने की मांग को लेकर हावड़ा-मुम्बई मेन लाइन पर गिधनी स्टेशन ( दक्षिण-पूर्व रेलवे ) पर ग्रामीणों ने शनिवार की अहले सुबह चक्का जाम कर दिया. सुबह 5.45 बजे से 9.28 बजे तक पौने चार घंटे तक जाम रहा. फलस्वरूप अप लाइन पर 4 – 4 मालगाड़ी, एक्सप्रेस ट्रेन, डाउन लाइन पर 4 एक्सप्रेस और 5 मालगाड़ियों का परिचालन बाधित हुआ. गिधनी का यह एलसी गेट 29 मई 2020 से बंद कर दिया गया है. फलस्वरूप आस-पास के ग्रामीणों को परेशानी झेलनी पड़ रही है. आंदोलन कर रहे ग्रामीण चाहते हैं कि एलसी गेट आवागमन के लिए पुनः खोल दिया जाए या फिर अंडरपास/सब-वे का शीघ्र निर्माण कराया जाए.

सीकेपी डिवीजन ने भी ट्रेनों को कर रखा था कंट्रोल

गिधनी स्टेशन पर ग्रामीणों की ओर से जाम किये जाने को लेकर खड़गपुर डीविजन ने चक्रधरपुर डीविजन को ट्रेन का परिचालन कंट्रोल करने का आग्रह पहले ही कर दिया था.

advt

17 ट्रेनों का परिचालन हुआ बाधित

जाम की सूचना मिलने के बाद हावड़ा-टिटलागढ़  ईस्पात एक्सप्रेस, हावडा-बड़बिल एक्सप्रेस, स्टाफ स्पेशल, हावड़ा-पुणे वीकली स्पेशल के अलावे 4 गुड्स ट्रेन को खड़गपुर स्टेशन पर ही रोक दिया गया था. इसी तरह से आनंद विहार-भुवनेश्वर, क्षत्रपति शिवाजी सेंट्रल-शालीमार एक्सप्रेस, टाटा – हावड़ा स्टील एक्सप्रेस, गीतांजलि एक्सप्रेस के अलावे 5 गुड्स ट्रेन को चाकुलिया और टाटानगर स्टेशन पर ही रोक दिया गया था. लगभग पौने चार घंटे बाद खड़गपुर डिवीजन के अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों की मांग को पूरा करने का भरोसा दिलाया, तब जाकर अप-डाउन लाइन से जाम हटाया गया.

इसे भी पढ़ें-सिदगोड़ा में स्टूडियो व राशन की दुकान से लाखों की चोरी, पुलिस जुटी जांच में

adv

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: