Lead NewsNationalTOP SLIDER

रेल यात्री कृपया ध्यान दें,  1 अक्टूबर से लागू होगा नया टाइम टेबल, इन ट्रेनों पर पड़ेगा असर

उत्तर रेलवे ने तत्काल प्रभाव से 24 ट्रेनों की कैटेगरी बदलने का किया है ऐलान

New Delhi : त्योहारी सीजन में यात्रा की आस लगाए बैठे यात्रियों के लिए बड़ा अपडेट है. दरअसल, 1 अक्टूबर से रेलवे का नया टाइम टेबल जारी होने वाला है.  इसे लेकर तैयारियां तेज कर दी गई हैं. नॉर्दर्न रेलवे यानी उत्तर रेलवे ने तत्काल प्रभाव से 24 ट्रेनों की कैटेगरी बदलने का ऐलान किया है, दो संभवत: 1 अक्टूबर से आधिकारिक तौर पर लागू हो जाएगा. नया टाइम टेबल बदलने से कई गाड़ियों के आगमन/प्रस्थान के समय और रास्ते में उनके ठहराव के स्टेशनों पर पहुंचने की टाइमिंग में भी बदलाव होगा.

संभावित नए टाइम टेबल को देखते हुए रेलवे ने यात्रियों को सलाह दी है कि 1 अक्टूबर से ट्रेन से कहीं सफर करने वाले हैं तो उससे पहले उसकी टाइमिंग और स्टेशनों-रूट के बदलावों पर नजर डाल लें. बताया जा रहा है कि नॉर्दर्न रेलवे की 24 ट्रेनों की कैटेगरी बदलने वाली है. इतना ही नहीं, रेलवे के नए टाइम टेबल से यात्रियों के पॉकेट पर भी बोझ पड़ने वाला है. माना जा रहा है कि नया टाइम टेबल रेल यात्रियों को राहत देगा और पैसेंजर ट्रेनों का स्टेटस भी बदला जा सकता है.

इसे भी पढ़ें :रांची : मॉर्निंग वॉक पर निकली थी महिला, अपराधियों ने गले से झपटा सोने की चेन

advt

इन गाड़ियों की कैटेगरी में किया गया बदलाव

उत्तर रेलवे की जिन 24 गाड़ियों की कैटेगरी में बदलाव किया है. उनमें दिल्ली जंक्शन-बठिंडा और दिल्ली जंक्शन-अंबाला के बीच चलने वाली पैसेंजर ट्रेनें सुपरफास्ट हो जाएंगी. वहीं, जिंद- फिरोजपुर, दिल्ली जंक्शन-कालका, दिल्ली-जंक्शन -हरिद्वार, अंबाला- बठिंडा, हिसार-अमृतसर, दिल्ली जंक्शन-कुरुक्षेत्र, प्रयागराज-आलमनगर के बीच चलने वालीं ट्रेनें एक्सप्रेस हो जाएंगी. दिल्ली जंक्शन-टनकपुर, दिल्ली जंक्शन-कोटद्वार के बीच चलने वाली ट्रेनें जन-शताब्दी कहलाएंगी.

इसे भी पढ़ें :गैंगस्टर अमन साव गिरोह के सदस्य समीर बागची के पासपोर्ट पर नार्थ ईस्ट का पता, एटीएस ने किया था जब्त

पिछले साल  जारी नहीं हुआ था नया टाइम टेबल

बता दें कि रेलवे हर साल एक अपना नया टाइम टेबल जारी करता है. पिछले साल कोरोना की वजह से रेलवे ने नया टाइम टेबल जारी नहीं किया था. कोरोना के कारण रेलवे में बदली किराया नीति के अब पटरी पर आने की उम्मीद है. रेलवे में दो साल से ट्रेनों का टाइम टेबल भी अटका है. अब पहली अक्तूबर से गाड़ियों का टाइम टेबल जारी होने की संभावना है.

इसे भी पढ़ें :सीएम हेमंत के नेतृत्व में कल गृहमंत्री से मिलेगा प्रतिनिधिमंडल, सरना कोड व जातीय जनगणना पर होगी चर्चा

 

 

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: