National

RPF जवान का वीडियो वायरल, पीयूष गोयल बोले- ‘भारतीय रेलवे ने उसैन बोल्ट को पछाड़ा’

New Delhi: कोरोना काल में कई सुखद तस्वीरें भी नजर आ रही है, जिसे देखकर दिल को सुकून मिलता है. कुछ ऐसी ही तस्वीर भोपाल से सामने आया है. भोपाल रेलवे स्टेशन ( Bhoopal Railway Station ) से गुजरती एक गाड़ी में सवार 3 माह की बच्ची की भूख को मिटाने के लिए रेलवे सुरक्षा बल के जवान ने दूध का पैकेट बच्चे की मां तक पहुंचाने में कोई कसर नहीं छोड़ी.

 

ये भी पढ़ें- मंदिर में सैनिटाइजर मशीन का पुजारी ने किया विरोध, कहा- अल्कोहल है

इस घटनाक्रम के वीडियो को रेल मंत्री पीयूष गोयल ( Rail Minister Piyush Goel) ने अपने ट्विटर पर साझा करते हुए लिखा है कि ‘एक हाथ में राइफल और एक हाथ में दूध. किस तरह भारतीय रेलवे ने उसैन बोल्ट को पछाड़ा.’

 

 

ये भी पढ़ें- हजारीबाग में टीपीसी उग्रवादी गिरफ्तार, कई मामलों में थी पुलिस को तलाश

जानकारी के अनुसार, कर्नाटक से बेलगांव से गोरखपुर श्रमिक ट्रेन जा रही थी, इसमें साफिया नाम की एक यात्री अपनी 3 माह की बच्ची के साथ सफर कर रही थी. वे जब गाड़ी में सवार हुई तो बच्ची क लिए दूध रखना भूल गई. बच्ची दो दिन से भूखी थी. भोपाल रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ जवान इंदर यादव से साफिया ने बच्ची के लिए दूध लाने का आग्रह किया.

 

ये भी पढ़ें- नौकरियां जाने का खतरा: 72 फीसदी MSME ने कहा- बिना छंटनी के नहीं चलेगा काम

साफिया के आग्रह पर इंदर स्टेशन के बाहर दूध लेने गया, जब लौटा तो गाड़ी चल दी थी. इंदर उस कोच की तरफ दौड़ा, जिसमें साफिया बैठी हुई थी. वह दौड़ लगाकर साफिया को दूध दिया. एक हाथ में राइफल और दूसरे में दूध लिए इंदर की भागते हुए तस्वीर प्लेटफॉर्म पर लगे सीसीटीवी में कैद हो गई और अब यह वीडियो वायरल हो रहा है.

Advertisement

4 Comments

  1. I love looking through a post that can make people think. Also, many thanks for permitting me to comment!

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close