JharkhandKoderma

कोडरमा में अवैध भंडारण को लेकर छापेमारी, भारी मात्रा में माइका बरामद

Koderma : माइका स्क्रैप यानी ढिबरा के अवैध कारोबार को लेकर जिला प्रशासन सख्त हो गया है. बुधवार को झुमरीतिलैया के महाराणा प्रताप चौक स्थित माइका गोदाम में छापेमारी की गयी, तो वहीं नवलशाही में भी भारी मात्रा में ढिबरा जब्त किया गया.

डोमचांच सीओ मां देवीप्रिया क़े नेतृत्व मे गठित टास्क फोर्स ने नवलशाही थाना क्षेत्र क़े नवलशाही स्थित सिंगपुर क्रेशर मंडी क़े समीप से भारी मात्रा में जंगलों से अवैध रूप से उत्खनन कर भंडारण किया गया.

टास्क फोर्स में सीओ के अलावे रेंजर केके ओझा, खनन इंस्पेक्टर जितेंद्र कुमार, पुलिस अंचल निरीक्षक एसएन ठाकुर डोमचांच थाना प्रभारी धनेश्वर कुमार व नवलशाही पुलिस मौजूद थे.

advt

इसे भी पढ़ें –रूपा तिर्की मामले में न्यायिक आयोग का गठन आंखों में धूल झोंकने जैसा : दीपक प्रकाश

छापेमारी में जेसीबी मशीन व हाइवा ट्रक से अभ्रक को कब्जे मे लेकर कोडरमा वन कार्यालय ले जाया गया. इस संबंध मे रेंजर क़ेक़े ओझा ने बताया कि उक्त अभ्रक का भंडारण किसके जमीन पर व किसके द्वारा किया गया है. इसकी जांच के बाद ही संबंधित लोगों पर कार्रवाई की जाएगी.

मामले पर उपायुक्त रमेश घोलप के निर्देश पर एसडीओ मनीष कुमार के नेतृत्व में झुमरीतिलैया के महाराणा प्रताप चौक स्थित माइका गोदाम में छापेमारी की गयी. एसडीपीओ अशोक कुमार, सीओ अनिल कुमार पुलिस बल भी मौजूद थे.

इसे भी पढ़ें – पटना में लॉकडाउन हटते ही बेकाबू हुआ माहौल, सड़कों पर लगी वाहनों की कतार

जानकारी के अनुसार प्रदीप भदानी के गोदाम में की गयी छापेमारी में बड़े मात्रा में ढिबरा का अवैध भंडारण पाया गया है. समाचार लिखे जाने तक छापेमारी जारी है. यह भी बताया गया कि भंडारण संबंधित कागजात मांगे जाने पर किसी प्रकार का कागज उपलब्ध नहीं कराया गया है.

इसे भी पढ़ें – दो सप्ताह में छह लाख लोगों को लगायी गयी वैक्सीन

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: