BokaroCrime NewsJharkhand

Bermo: कथारा में छापेमारी, 150 टन कोयला जब्त, उठाव के वक्त महिलाओं ने किया विरोध

Bermo: बेरमो एसडीपीओ अंजनी अंजन और बोकारो थर्मल थाना के इंस्पेक्टर रविंद्र कुमार सिंह के नेतृत्व में कथारा बोड़िया बस्ती में छापेमारी की गई. इस दौरान सीसीएल के मैगजीन हाउस के पास अवैध डीपूओ में छिपाकर रखा गया भारी मात्रा में अवैध कोयला जब्त किया गया.

ये भी पढ़ें- Giridih: 15 संक्रमितों ने कोरोना को दी मात, दूसरी रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद किया गया डिस्चार्ज

इस संबंध में बताया जाता है कि बोकारो एसपी को गुप्त सूचना मिली थी कि कथारा बोड़िया बस्ती के समीप मैगजीन हाउस के पास अवैध डीपूओ में काफी मात्रा में सीसीएल की कोलियरियों से चुराकर लाया गया कोयला को छिपाकर रखा गया है. एसपी के निर्देश पर बेरमो एसडीपीओ ने बोकारो थर्मल इंस्पेक्टर के साथ मिलकर छापेमारी की. छापेमारी में पुलिस ने भारी मात्रा में अवैध कोयला जब्त किया है.

150 टन कोयले जब्त

छापेमारी के बाद इंस्पेक्टर रविंद्र कुमार सिंह ने पुलिस बल एवं सीसीएल के सुरक्षाकर्मियों के साथ लोडर की सहायता से हाईवा पर जब्त कोयले को उठाकर सीसीएल के जारंगडीह परियोजना को सुपुर्द कर दिया गया. जब्त कोयले की वजन लगभग 150 टन बताया गया है.

महिलाओं ने किया विरोध

कोयले का उठाव के समय पुलिस को थोड़ी मशक्कत उस समय करनी पड़ी. ग्रामीण महिलाओं ने पुलिसकर्मियों के कोयला उठाव का विरोध करते हुए हल्की नोक-झोंक भी की. लेकिन पुलिस की मुस्तैदी के सामने ग्रामीणों की एक ना चली.

बोकारो थर्मल थाना में FIR

इंस्पेक्टर ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि बोड़िया बस्ती समीप मैगजीन के पास झाड़ियों में अवैध स्टीम कोयला रखा गया है जिसे धंधेबाज बाहर के मंडियों में भेजने की जुगत में है. छापेमारी कर कोयले को जब्त किया गया है तथा इस संबंध में बोकारो थर्मल थाना कांड संख्या 73/2020 भादवि की धारा 414 एवं 34 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ें-  भारत-चीन विवाद के बीच कश्मीर में स्कूलों को खाली कराने का फरमान, LPG स्टॉक का आदेश

गौरतलब है कि बोकारो थर्मल थाना क्षेत्र के बोड़िया बस्ती मैगजीन के पास पुलिस द्वारा दर्जनों बार अवैध कोयला व ट्रक को पकड़ा जा चुका है और मामला भी दर्ज किया गया है.

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close