National

गलवान विवाद पर राहुल गांधी का आरोप- प्रधानमंत्री ने चीन को सरेंडर किया भारतीय क्षेत्र

New Delhi: चीन के साथ सीमा पर विवाद कायम है. हालात तनावपूर्ण हैं, वहीं मामले को लेकर एकबार फिर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी को कटघरे में खड़ा किया है. कांग्रेस सांसद ने लद्दाख में चीन के साथ गतिरोध पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान को लेकर शनिवार को आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री ने भारतीय क्षेत्र चीन को सौंप दिया है.

इसे भी पढ़ेंःबीते दो दिन से चीन ने भारत के खिलाफ साइबर जंग छेड़ रखी है!

भूमि चीन की तो हमारे सैनिक क्यों हुए शहीद?

चीन के साथ गहराये विवाद के बीच वायनाड सांसद राहुल गांधी ने लगातार मामले को लेकर मोदी सरकार की कार्यशैली पर सवाल उठाया है. एकबार फिर उन्होंने इसे लेकर पीएम मोदी पर निशाना साधा है. उन्होंने ट्वीट किया, “प्रधानमंत्री ने चीनी आक्रामकता के आगे भारतीय क्षेत्र को चीन को सौंप दिया है.’


कांग्रेस नेता ने सवाल किया कि अगर यह भूमि चीन की थी तो हमारे सैनिक क्यों शहीद हुए? वे कहां शहीद हुए?

adv

पीएम के बयान पर उठाये सवाल

दरअसल, पीएम मोदी ने भारत-चीन तनाव पर शुक्रवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई थी. इस मीटिंग में उन्होंने कहा कि न कोई हमारे क्षेत्र में घुसा और न ही किसी ने हमारी चौकी पर कब्जा किया है. प्रधानमंत्री ने लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच हुई हिंसक झड़पों को लेकर बुलाई गई इस बैठक के अंत में कहा कि चीन ने जो किया है उससे पूरा देश आहत और आक्रोशित है.

लद्दाख में LAC पर चीन के साथ हिंसक झड़प में 20 जवानों के शहीद होने को लेकर देशभर में गुस्सा है. प्रधानमंत्री की ओर से भारतीय जमीन किसी कब्जे में नहीं होने के दावे पर सवाल उठाते हुए राहुल गांधी ने ये आरोप लगाये हैं. राहुल गांधी ने कहा कि पीएम ने भारतीय क्षेत्र को चीनी आक्रमकता के सामने खुद को सरेंडर कर दिया है.

इसे भी पढ़ेंःचीन को वायुसेना प्रमुख की दो टूकः LAC पर हर हरकत का जवाब देने के लिए हम तैयार और तैनात

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: