National

अर्थव्यवस्था को लेकर राहुल ने मोदी सरकार को घेराः कहा- जो महीनों से बोल रहा था,अब RBI ने भी माना

विज्ञापन

New Delhi: अर्थव्यवस्था को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एकबार फिर केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला है. वायनाड सांसद राहुल गांधी ने ट्वीट कर केंद्र सरकार को नसीहत दी है. उन्होंने अपने ट्वीट में कहा कि जिस खतरे से मैं कई महीनों से आगाह कर रहा था, उसे अब आरबीआइ ने भी मान लिया है.

इसे भी पढ़ेंः CoronaUpdate: देश में 32 लाख से ज्यादा केस, 24 घंटे में 67 हजार से अधिक नये मामले आये सामने

अर्थव्यवस्था को लेकर सरकार को नसीहत

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने ट्वीट के साथ एक अखबार की खबर को भी शेयर किया है. इस खबर में रिजर्व बैंक की रिपोर्ट का जिक्र है. अपने ट्वीट में उन्होंने कहा कि जिस खतरे से मैं कई महीनों से आगाह कर रहा था, उसे अब रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने भी मान लिया है.

advt

आरबीआइ की खबर का हवाला देने के साथ-साथ राहुल गांधी ने मोदी सरकार को नसीहत भी दी है. उन्होंने कहा कि सरकार को अब ज्यादा खर्च करने की आवश्कता है, कर्ज देने की जरुरत नहीं है. साथ ही कहा कि गरीब को पैसा दीजिए, उद्योगपतियों का टैक्स माफ मत कीजिये. खपत से अर्थव्यवस्था को फिर से चालू करने की जरुरत है. इसके साथ ही तंज कसते हुए कहा कि मीडिया के जरिये लोगों को भ्रमित करने से गरीबों को मदद नहीं मिलेगी, ना ही आर्थिक आपदा दूर होगी.

इसे भी पढ़ेंः गिरिडीह में RJD नेता की हत्या, BJP नेता को पीटकर गंभीर रूप से किया घायल

गौरतलब है कि आरबीआइ ने अपनी ताजा रिपोर्ट में कहा है कि अर्थव्यवस्था में मांग को पटरी पर आने में लंबा समय लगेगा और इसका कोविड-19 के पहले के स्तर पर पहुंचना सरकारी खपत पर निर्भर करेगा. उसके मुताबिक, भारत को सतत वृद्धि की राह पर लौटने के लिए तेजी से और व्यापक सुधारों की जरूरत है. केंद्रीय बैंक ने कहा, ‘‘साल के दौरान अबतक सकल मांग के आकलन से पता चलता है कि खपत पर असर काफी गंभीर है और इसके पटरी पर तथा कोविड-19 के पूर्व स्तर पर आने में लंबा समय लगेगा.’’

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button