National

#yesbankcrisis पर राहुल का पीएम पर तंजः मोदी और उनके विचारों ने अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर दिया

New Delhi: यस बैंक पर छाये नकदी संकट के कारण जहां उसके खाताधारक परेशान हैं. वहीं कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस मामले को लेकर शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि मोदी एवं उनके विचारों ने देश की अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर दिया है.

गांधी ने ट्वीट कर कहा, ‘यस बैंक नहीं. मोदी और उनके विचारों ने भारत की अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर दिया है.’

इसे भी पढ़ेंःसदन में फर्श पर बैठे बीजेपी विधायक, लगाया अध्यक्ष महोदय न्याय दें का नारा, हेमंत ने मुस्कुराकर ली चुटकी

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने दावा किया, ‘भाजपा 6 साल से सत्ता में है. वित्तीय संस्थानों को नियंत्रित और विनियमित करने की उनकी क्षमता उजागर होती जा रही है.’

उन्होंने सवाल किया, ‘पहले पीएमसी बैंक, अब यस बैंक. क्या सरकार बिल्कुल भी चिंतित नहीं है? क्या वो अपनी जिम्मेदारी से बच सकते हैं? क्या अब कतार में कोई तीसरा बैंक है?’

आर्थिक संकट से जूझ रहा यस बैंक

गौरतलब है कि रिजर्व बैंक ने गुरुवार को सरकार से मशविरा करने के बाद यस बैंक पर रोक लगायी और उसके निदेशक मंडल को भी भंग कर दिया है. वहीं बैंक के ग्राहकों पर भी 50,000 रुपये मासिक तक निकासी करने की रोक लगायी है. यस बैंक किसी भी तरह का नया ऋण वितरण या निवेश भी नहीं कर सकेगा.

यस बैंक पर छाये संकट के बाद उसके शेयर की कीमत में भारी गिरावट आया है. यस बैंक के शेयर 63 प्रतिशत तक गिरकर करीब 14 रुपये तक पहुंच गये हैं. वहीं यस बैंक और कोरोना के कारण बाजार भी लाल निशान पर है. सेंसेक्स में 1400 अंकों की भारी गिरावट दर्ज की गयी है.

इसे भी पढ़ेंः#yesbankcrisis:  शेयर 63 प्रतिशत तक गिरा, RBI ने ग्राहकों से कहा- घबरायें नहीं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button