न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

7 मई को चाईबासा में जनसभा और धनबाद में रोड शो करेंगे राहुल गांधी

315

Ranchi: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी एक बार फिर झारखंड दौरे पर आनेवाले हैं. उनका यह दौरा 7 मई को चाईबासा और धनबाद संसदीय क्षेत्र के लिए होगा. इस दौरान राहुल जहां चाईबासा में कांग्रेस प्रत्याशी गीता कोड़ा के समर्थन में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. वहीं धनबाद में पार्टी उम्मीदवार कीर्ति आजाद के समर्थन में रोड शो करेंगे. पार्टी ने सभा और रोड शो की तैयारी शुरू कर दी है. यह जानकारी प्रदेश कांग्रेस के मीडिया प्रभारी राजेश ठाकुर ने दी.

इसे भी पढ़ें – आचार संहिता उल्लंघन मामलों में पीएम मोदी को क्लीनचिट देने में चुनाव आयोग एकमत नहीं था  

तीसरा चुनावी दौरा होगा राहुल का

मालूम हो कि 7 मई को चाईबासा व धनबाद आने पर राहुल गांधी का पिछले दो माह में यह तीसरा चुनावी दौरा होगा. इससे पहले राहुल ने गत 2 मार्च को रांची में एक जनसभा को संबोधित किया था. बीजेपी को सत्ता से हटाने के लिए कांग्रेस ने इस रैली का नाम परिवर्तन उलगुलान रैली दिया था. उसके बाद राहुल ने गत गुरुवार को सिमडेगा में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया था.

इसे भी पढ़ें – 6 मई को दो पूर्व सीएम और एक केंद्रीय मंत्री के अलावा कई दिग्गजों के बीच है कड़ा मुकाबला

महागठबंधन की मजबूती है मुख्य उद्देश्य

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के तीनों चुनावी दौरे के पीछे मुख्य उद्देश्य पार्टी कार्यकर्ताओं में उत्साह भरने के साथ महागठबंधन को मजबूती देना है. हालांकि उनके परिवर्तन उलगुलान रैली के दौरान महागठबंधन की तरफ से जेवीएम सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी ही उपस्थित थे. जबकि जेएमएम कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन इस रैली में शामिल नहीं हुए. इससे राजनीतिक गलियारों में महागठबंधन को लेकर कई अटकलें लगायी गयी थीं. लेकिन सिम़डेगा रैली में जिस तरह से हेमंत सोरेन ने अपनी उपस्थित दर्ज की, उससे विधानसभा में भी मजबूत महागठबंधन की बात सामने आ गयी.

इसे भी पढ़ें – जल, जंगल, ज़मीन के लिए लड़ने वाले आदिवासियों को नक्सली क्यों समझ लेते हैं ?

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like

you're currently offline

%d bloggers like this: