न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

राहुल गांधी ने ट्विट किया, वे इस्तीफा दे चुके हैं, मीडिया से बोले, मैं अब कांग्रेस अध्यक्ष नहीं

राहुल गांधी अब कांग्रेस  के अध्यक्ष  नहीं हैं. राहुल ने सारी अटकलों पर विराम लगाते हुए  बुधवार को साफ कर दिया कि वे अब अध्यक्ष नहीं हैं.

60

NewDelhi : राहुल गांधी अब कांग्रेस  के अध्यक्ष  नहीं हैं. राहुल ने सारी अटकलों पर विराम लगाते हुए  बुधवार को साफ कर दिया कि वे अब अध्यक्ष नहीं हैं. राहुल ने पहले मीडिया और फिर ट्विटर पर कहा कि वे अपना इस्तीफा दे चुके हैं . इत क्रम में राहुल ने  पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए  कहा, कांग्रेस वर्किंग कमिटी  फैसला करेगी कि पार्टी का अगला अध्यक्ष कौन होगा.

उन्होंने कहा, पार्टी को बिना किसी देर के जल्द  नया अध्यक्ष चुनना चाहिए. राहुल गांधी ने यह भी कहा कि  वे इस प्रक्रिया में कही नहीं हैं. मैं पहले ही अपना इस्तीफा दे चुका हूं और अब मैं पार्टी अध्यक्ष नहीं हूं. कांग्रेस वर्किंग कमिटी को जितना जल्दी हो सके बैठक बुलानी चाहिए और फैसला लेना चाहिए.

इसके बाद राहुल ने ट्विटर पर भी अपने इस्तीफे की जानकारी दी जान लें कि  लोकसभा चुनाव में पार्टी की हार के बाद राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था और कहा था कि गांधी परिवार से बाहर के किसी शख्स को अध्यक्ष बनना चाहिए.  हालांकि  कांग्रेस के बड़े नेता उन्हें मनाते रहे और यह कोशिश अब भी जारी है

इसे भी पढें : बीएसएनएल को 74,000 करोड़ रुपए का बेलआउट पैकेज देने पर सरकार में मंथन

पार्टी को जल्द से जल्द नया अध्यक्ष चुनना चाहिए

Related Posts

यूपीः युवक को पेड़ से बांध कर जिंदा जलाया, दो आरोपी गिरफ्तार

गुस्सायी भीड़ ने पुलिस की गाड़ियों में लगायी आग, भागकर पुलिसकर्मियों ने बचाई अपनी जान

आज जिस तरह राहुल गांधी ने दो-टूक कहा कि अब वह अध्यक्ष नहीं हैं और पार्टी को जल्द से जल्द नया अध्यक्ष चुनना चाहिए, इससे लग रहा है कि वह इस्तीफे के फैसले से पीछे हटने वाले नहीं हैं.   इससे पहले राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत  बुधवार को यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी से उनके आवास पर मिले. पार्टी सूत्रों के अनुसार  सोनिया गांधी के साथ गहलोत की मुलाकात 40 मिनट से ज्यादा चली.

कांग्रेस के पांचों मुख्यमंत्रियों के सोमवार को राहुल गांधी से मुलाकात कर उन्हें कांग्रेस प्रमुख पद पर बने रहने गुजारिश करने के 2 दिन बाद गहलोत ने सोनिया से मुलाकात की है.   राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव में पार्टी के बेहद खराब प्रदर्शन के बाद 25 मई को कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने की पेशकश की थी. कांग्रेस ने चुनाव में महज 52 सीटें जीती.  राहुल खुद अपने गढ़ यूपी के अमेठी में स्मृति इरानी से हार गये.  लेकिन केरल के वायनाड से जीतकर राहुल संसद पहुंच गये.

इसे भी पढें :   केरल सरकार फैसला लागू करे, नहीं तो मुख्य सचिव जेल भेजे जा सकते हैं :  सुप्रीम कोर्ट

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

o1
You might also like