lok sabha election 2019

2 मई को सिमडेगा में जनसभा को संबोधित करेंगे राहुल गांधी

  • खूंटी संसदीय क्षेत्र में पड़ता है सिमडेगा, कालीचरण मुंडा को पार्टी ने बनाया है उम्मीदवार
  • 27 को छतीसगढ़ के सीएम तीन लोकसभा क्षेत्र में करेंगे जनसभा

Ranchi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के रांची दौरे को देखते हुए कांग्रेस के भी स्टार प्रचारकों का राज्य दौरा शुरू होने जा रहा है. कांग्रेस सूत्रों के अनुसार चौथे चरण के मतदान से पहले और बाद कई स्टार प्रचारक राज्य दौरे पर रहेंगे. इनमें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा, शत्रुघ्न सिन्हा, नवजोत सिंह सिद्धू, भूपेश बघेल, हार्दिक पटेल जैसा नेता शामिल होंगे.

इसे भी पढ़ें – जामताड़ा : कोयला जब्त हुआ, गिरफ्तारी का आदेश भी, खुला घूम रहा माफिया, अवैध कारोबार फिर से शुरु

ram janam hospital
Catalyst IAS

रांची में होगा प्रियंका गांधी का रोड शो

The Royal’s
Pushpanjali
Pitambara
Sanjeevani

कांग्रेस मीडिया प्रभारी राजेश ठाकुर की मानें, तो राहुल गांधी आगामी 2 मई को राज्य के दौरे पर रहेंगे. इस दौरान वे सिमडेगा जायेंगे. इस दिन वे खूंटी में कांग्रेस प्रत्याशी कालीचरण मुंडा के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगे. वहीं प्रियंका गांधी के राज्य दौरे को लेकर एक प्रेस वार्ता में पहले ही प्रदेश अध्यक्ष डॉ अजय कुमार ने कहा है कि तीन से छह मई के बीच प्रियंका गांधी रांची में रोड शो कर सकती हैं.

इसे भी पढ़ें – झारखंड हाईकोर्ट के अपर न्‍यायाधीश बिमलेंदु भूषण व अनिल कुमार बने स्‍थायी जज, चीफ जस्टिस ने दिलाई शपथ 

रांची, हजारीबाग और खूंटी में छतीसगढ़ सीएम की जनसभा

पार्टी प्रवक्ता ने बताया कि दोनों के अलावा कांग्रेस के स्टार प्रचारक छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 27 अप्रैल यानी शनिवार को राज्य के एक दिवसीय दौरे पर रहेंगे. दौरे में भूपेश बघेल रांची लोकसभा स्थित ईचागढ़, सिल्ली, और ओरमांझी व हजारीबाग लोकसभा स्थित रामगढ़ और खूंटी संसदीय क्षेत्र में आनेवाले तमाड़ में जनसभा को संबोधित करेंगे. वहीं इस दिन पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश राज्य के दौरे पर रहेंगे. हालांकि उनकी जनसभा को लेकर कोई बात सामने नहीं आयी है, लेकिन वे पार्टी मुख्यालय में एक प्रेस वार्ता करेंगे. भूपेश बघेल के अलावा चुनावी दौरे के लिए कांग्रेस के अन्य स्टार प्रचारकों के भी झारखंड आने की बात उन्होंने कही.

इसे भी पढ़ें – मोदी सरकार के मंत्रियों के बंगलों और कार्यालयों के रखरखाव पर पांच साल में 100 करोड़ खर्च, आरटीआई में आया सामने

40 प्रचारकों की सूची हुई थी जारी

मालूम हो कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के तरफ से लोकसभा चुनाव-2019 में पार्टी प्रत्याशियों की जीत सुनिश्चित करने के लिए 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की गयी थी. इसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा, प्रदेश प्रभारी आरपीएन सिंह,  प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अजय कुमार, विधायक दल के नेता आलमगीर आलम, गुलाम नबी आजाद, आनन्द शर्मा, ज्योतिरादित्य सिंधिया, जयराम रमेश, तारिक अनवर, शत्रुघ्न सिन्हा, नवजोत सिंह सिद्धू, रणदीप सुरजेवाला सहित कई दिग्गज कांग्रेसियों के नाम शामिल हैं.

इसे भी पढ़ें – पलामू : हुसैनाबाद में तीन दिनों से जलापूर्ति ठप, अध्यक्ष-उपाध्यक्ष चुनाव प्रचार में व्यस्त

Related Articles

Back to top button