BiharBihar UpdatesMain SliderNationalNEWSTODAY'S NW TOP NEWSTOP SLIDERTop Story

राहुल गांधी ने नीतीश से की बात,जानिए क्या रही अन्य नेताओं की प्रतिक्रिया  

Patna: बिहार में मंगलवार को आए सियासी तूफान पर नेताओं की भी खूब प्रतिक्रिया सामने आ रही है,बीजेपी के नेता जहां नीतीश कुमार पर निशाना साध रहे हैं तो वहीं चिराग पासवान ने बिहार में राष्ट्रपति शासन लागू करने की मांग कर दी है. विपक्षी नेताओं ने जरूर इस राजनीतिक घटनाक्रम का स्वागत किया है.

राहुल गांधी ने नीतीश कुमार से बातचीत की

सरकार बनाने का दावा पेश करने के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने नीतीश कुमार से फोन पर बात की. नीतीश कुमार ने 164 विधायकों के समर्थन की चिट्ठी राज्यपाल को सौंपी. इसमें कांग्रेस के 19 विधायक शामिल है.

लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य का भाजपा पर निशाना

Sanjeevani

लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य ने भाजपा को निशाने पर लिया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा-
बोया पेड़ बबूल का तो आम कहां से होय..
सत्ता की भूख
पूरे देश से
बीजेपी को ले डूबेगी
एक दिन जरूर..

भाजपा नेता रवि शंकर प्रसाद ने नीतीश को घेरा

नीतीश कुमार 2020 का चुनाव नरेंद्र मोदी की अगुवाई में जीते थे या नहीं ? जब नरेंद्र मोदी के नाम पर जीते थे तो आज बिहार के लोगों के समर्थन का अपमान किया है, ये क्या बात है? अगर आपको भाजपा परेशान कर रही थी तो दो साल से रूके हुए क्यों थे: केंद्रीय मंत्री व भाजपा नेता रवि शंकर प्रसाद

इस नापाकगठबंधन का टूटना तय था- अशोक गहलोत

बिहार के सियासी घटनाक्रम पर राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत की प्रतिक्रिया सामने आई है. अशोक गहलोत ने कहा, “लोकतंत्र का गला घोट कर बिहार में सरकार बनाने के लिए बने इस नापाक गठबंधन का टूटना तय था.”

शरद यादव क्या बोले?

सीनियर समाजवादी नेता शरद यादव ने कहा, “लोगों ने राज्य के चुनावों के दौरान उसी गठबंधन को वोट दिया जो अब बना है. पिछली सरकार (बीजेपी-जेडीयू सरकार) लोगों के जनादेश के अनुसार नहीं थी, अब राज्य की सरकार जनादेश के अनुसार होगी.”

ये फैसला मील का पत्थर साबित होगा- उपेंद्र कुशवाहा

उपेंद्र कुशावाहा ने ट्वीट किया, “NDA से अलग होने के निर्णय से देश को फिर से रुढ़िवाद के दल-दल में धकेलने की साज़िश में लगी भाजपा के चक्रव्यूह से हम सब बाहर आ गए. यह निर्णय सिर्फ बिहार ही नहीं देश के लिए मिल का पत्थर साबित होगा.”

नीतीश पर बरसे अश्विनी चौबे

भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने निवर्तमान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर अवसरवादी होने का आरोप लगाया और कहा कि जो लोग बिहार को धोखा दे रहे हैं वे इसके विकास में बाधाएं पैदा करना चाहते हैं। उन्होंने जनता दल (यूनाइटेड) से अलग होने के बाद उभरती राजनीतिक स्थिति का जायजा लेने के लिए आज शाम भाजपा कोर ग्रुप की बैठक में हिस्सा लेने के लिए पटना जाते समय यहां हवाईअड्डे पर यह टिप्पणी की। चौबे ने कहा, भाजपा किसी को नहीं दबाती, किसी के साथ विश्वासघात नहीं करती। बिहार को धोखा देने वाले लोग इसके विकास में बाधा डालना चाहते हैं। अटल बिहारी वाजपेयी सरकार से लेकर मोदी सरकार तक बिहार का विकास हमारी प्राथमिकता रही है।

जनता माफ नहीं करेगी- BJP

बिहार बीजेपी के अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा कि 2020 विधानसभा चुनाव में मैनडेंट बिहार में बीजेपी और जदयू को मिला था. प्रधानमंत्री ने नीतीश कुमार को सीएम बनाया. बिहार की जनता को धोखा दिया गया है. उन्होंने आरोप लगाया कि जनता के जनादेश के साथ नीतीश कुमार ने धोखा किया. जनता माफ नहीं करेगी.

चिराग पासवान ने बिहार में की राष्ट्रपति शासन की मांग

चिराग पासवान ने कहा कि आज नीतीश कुमार की क्रेडिबिलिटी जीरो हैं. हम चाहते हैं कि बिहार में राष्ट्रपति शासन लागू हो और राज्य को नए सिरे से जनादेश देना चाहिए. आपकी (नीतीश कुमार) कोई विचारधारा है या नहीं? अगले चुनाव में जदयू को जीरो सीटें मिलेगी.

 

Related Articles

Back to top button