न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

राफेल पर सवाल उठाने वाले CBI डायरेक्टर को ‘चौकीदार’ ने हटाया: राहुल गांधी

88

New Delhi: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राजस्‍थान के झालवाड़ में एक जनसभा को संबोधित करते हुए सीबीआई विवाद पर टिप्पणी की और मोदी सरकार की आलोचना की. राहुल ने सीबीआई डायरेक्टर को छुट्टी पर भेजने को राफेल डील विवाद से जोड़ा और इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जिम्मेदार ठहाराया. राहुल गांधी ने कहा ‘कल रात चौकीदार ने सीबीआई के डायरेक्टर को हटाया क्योंकि सीबीआई के डायरेक्टर ने राफेल पर सवाल उठाए थे.’ उन्‍होंने ने कहा, ‘मोदी जी ने लाल किले पर खड़े होकर कहा कि मेरे प्रधानमंत्री बनने से पहले हाथी सो रहा था. मतलब इनकी सोच देखो मेरे आने से पहले हाथी सो रहा था हिंदुस्तान सो रहा था.’ मोदी जी का यह बयान देश के हर नागिरक का अपमान करता है और हर किसी पर सवाल उठाता है. राहुल ने कहा यह शर्म की बात है. जनसभा के बाद राहुल झालावाड़ से कोटा तक का लगभग 100 किलोमीटर का रोड शो करेंगे और इस दौरान कोटा की अलग-अलग जगहों पर उनका स्वागत किया जाएगा. कुछ जगह राहुल गांधी ‘नुक्कड़ सभाएं’ भी करेंगे.

इसे भी पढ़ेंःगुड गवर्नेंस का सड़ांध बाहर निकल रहा है

कोटा में गुजारेंगे रात

राहुल गांधी आज रात कोटा में बिताएंगे, जिसके बाद गुरुवार को वह कोटा में महिला कांग्रेस के राज्य स्तरीय सम्मेलन को संबोधित करेंगे. इसके बाद वह विमान से सीकर जाएंगे जहां पार्टी की संकल्प महारैली को संबोधित करेंगे.

इसे भी पढ़ेंःआदिवासियों के विनाश का साक्षी है ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’

वसुंधरा का गढ़

मुख्मयंत्री वसुंधरा राजे झालावाड़ जिले की झालरापाटन सीट से विधायक हैं और उनके बेटे दुष्यंत सिंह झालावाड़-बारां लोकसभा सीट से सांसद हैं. पिछले विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने दोनों ही जिलों की सभी 10 सीटों पर जीत दर्ज की थी. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा, ‘झालावाड़ में कांग्रेस बहुत अच्छी स्थिति में है. प्रतिपक्ष नेता रामेश्वर डूडी के साथ मैंने दस माह पहले यहां किसान न्याय यात्रा निकाली थी, राहुल गांधी की यात्रा से यहां पार्टी और मजबूत होगी.’ पायलट ने कहा कि हाड़ौती के इलाके का किसान बदहाल है और राज्य में किसान आत्महत्या के लगभग आधे मामले इसी क्षेत्र से हैं, लोगों में मुख्यमंत्री व मौजूदा सरकार के प्रति भारी नाराजगी है.

 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: