Lead NewsNational

मदुरै में जल्लीकट्टू आयोजन में शामिल हुए राहुल गांधी, सोशल मीडिया पर ट्रेंड हुआ #Goback_Rahul

तमिलनाडु में पोंगल’ के दिन होता है जल्लीकट्टू

Madurai : कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आज 14 जनवरी को ‘पोंगल’ के दिन तमिलनाडु (Tamil Nadu) के मदुरै (Madurai) अवनीपुरम में ‘जल्लीकट्टू’ (Jallikattu) आयोजन देखने पहुंचे थे. कांग्रेस नेता राहुल और द्रमुक अध्यक्ष एमके स्टालिन के बेटे और अभिनेता उदयननिधि के साथ बैठे हुए दिखाई दिये. इसके विरोध में सोशल मीडिया में आज #Goback_Rahul आज खूब ट्रेंड हुआ. इसके अलावा #Madurai #Jallikattu. तथा #WelcomeNaddaJi #VanakkamRahulGandhi,Madurai भी खूब ट्रेंड हो रहे हैं.

इसे भी पढ़ें :अगर आप नौकरीपेशा हैं तो ये खबर है आपके काम की, जानें नोटिस पीरियड पूरा ना करने पर क्या होगा अंजाम

बता दें कि आज बीजेपी अध्य क्ष जेपी नड्डा भी आज चेन्नlई में पोंगल के कार्यक्रम में शामिल हो रहे हैं. राहुल गांधी ने ‘जल्लीकट्टू’ (Jallikattu) आयोजन का एक वीडियो भी शेयर किया है. तमिलनाडु मदुरै के अवनीपुरम में आज ‘जल्लीकट्टू’से जुड़े कार्यक्रम में राहुल गांधी के शामिल होने पर विरोधी दलों के नेता भी सोशल मीडिया में तंज कसते नजर आए. बता दें कि जल्लीकट्टू को लेकर राहुल गांधी अपनी पार्टी के पुराने स्टैंनड के बिलकुल विपरीत नजर आये हैं. वे इसे किसानों का समर्थन बता रहे हैं.

क्या है जल्लीकट्टू

तमिलनाडु में पोंगल त्योहार मनाने के साथ- साथ “जल्लिकट्टू महोत्सव” भी मनाया जाता है. इस महोत्सव में लोग सांड को पकड़ने की कोशिश करते हैं. तमिल भाषाविदों के अनुसार “जल्ली” शब्द दरअसल “सल्ली” से बना है जिसका अर्थ “सिक्का” और कट्टू का अर्थ “बांधा हुआ” है| दरअसल “जल्लीकट्टू” सांडों का खेल है जिसमें उसके सींग पर कपड़ा बांधा जाता है और जो खिलाड़ी सांड के सींग पर बांधे हुए इस कपड़े को निकाल लेता है और सबसे लम्बे समय तक सांड के कूबड़ को पकडे रहता है उसे इनाम दिया जाता है.

इसे भी पढ़ें :अमेरिका के इतिहास में पहली बार किसी राष्ट्रपति के लिए दूसरी बार महाभियोग

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: