JharkhandRanchi

राहुल गांधी को झारखंड हाइकोर्ट से मिली राहत, कोर्ट ने उत्पीड़क कार्यवाही पर लगायी रोक

Ranchi: कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी को गुरुवार को झारखंड हाइकोर्ट से अंतरिम राहत मिली है. अदालत ने उनके खिलाफ उत्पीड़क कार्यवाही पर अगले आदेश तक रोक लगा दी है.

Sanjeevani

हाइकोर्ट ने साथ ही इस मामले में शिकायतकर्ता को नोटिस जारी करने का आदेश भी दिया है. बता दें कि राहुल गांधी के ‘सभी मोदी चोर हैं…’ वाले बयान पर अधिवक्ता प्रदीप मोदी ने सिविल कोर्ट में उनके खिलाफ मानहानि का केस दर्ज किया है. जिस पर कोर्ट ने उन्हें समन जारी किया है.

MDLM

इसे भी पढ़ें – सिंदरी थाना व SDPO आवास के नजदीक धड़ल्ले से जारी है कोयला तस्करी, बदले में पंडित करता है वसूली

राहुल गांधी को हाजिर होने का जारी हुआ था निर्देश

रांची सिविल कोर्ट ने 22 फरवरी को शिकायतवाद की सुनवाई करते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को पक्ष रखने के लिए समय दिया था.

अदालत ने राहुल गांधी को स्वयं हाजिर होकर या अधिवक्ता के माध्यम से पक्ष रखने का निर्देश दिया था. मामले की अगली सुनवाई के लिए अदालत ने 28 फरवरी की तिथि निर्धारित की थी. पूर्व में अदालत ने जुलाई माह में ही राहुल गांधी के खिलाफ समन जारी किया था.

इसे भी पढ़ें – #Delhiviolence: आप पार्षद ताहिर हुसैन के घर की छत पर कट्टा,पेट्रोल बम और पत्थरों का जखीरा, बचाव में उतरी पार्टी  

क्या है मामला

राहुल गांधी के खिलाफ रांची निवासी प्रदीप मोदी ने सिविल कोर्ट रांची की अदालत में शिकायतवाद दर्ज कराया था. आरोप लगाया है कि राहुल गांधी ने चुनाव प्रचार के दौरान रांची के मोरहाबादी मैदान में कांग्रेस की सभा में नरेंद्र मोदी, नीरव मोदी, ललित मोदी सहित मोदी टाइटल से जुड़े सभी नाम वालों को चोर बताया था.

उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा कि जिनके नाम के पीछे मोदी है, वे सभी चोर हैं. इस आपत्तिजनक टिप्पणी पर अधिवक्ता प्रदीप मोदी ने मुकदमा किया था.

इसे भी पढ़ें – #Delhi_Violence को लेकर Congress Delegation राष्ट्रपति से मिला, मोदी सरकार से राजधर्म का पालन कराने, शाह को हटाये जाने का आग्रह  

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button