न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

धनबादः राहुल गांधी ने कीर्ति झा आजाद के समर्थन में किया रोड शो, राहुल संग सेल्फी के लिए उमड़े युवा, देखें वीडियो

eidbanner
4,753

Dhanbad:  कांग्रेस के उम्मीदवार कीर्ति आजाद को धनबाद लोकसभा चुनाव में जीत दिलाने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने धनबाद पहुंचकर रोड शो किया.

हजारों की संख्या में लोग राहुल गांधी को देखने और सुनने के लिए उमड़ पड़े. जगह-जगह राहुल गांधी पर फूल मालाओं से बरसात होती रही. राहुल गांधी, कीर्ति आजाद सभी ने हाथ हिलाकर धनबाद की जनता का अभिनंदन किया.

इस दौरान बैंक मोड में हजारों-हजार की भीड़ देखने को मिली. राहुल से मिलने, उनके साथ सेल्फी लेने और गुलदस्ता देने का भी प्रयास समर्थकों ने किया.

इसे भी पढ़ेंः ICSE का परिणाम निकला: रचा इतिहास 12वीं में देवांग और विभा ने लाये 100 फीसदी नंबर  

बैंक मोड़ से रे टॉकीज तक रही नो इंट्री

इस बीच विधि व्यवस्था पूरी तरह से चाक-चौबंद रही. राहुल गांधी कहीं नहीं रुके, सिर्फ रोड शो किया और सभी लोगों का अभिनंदन किया.

इस मौके पर कांग्रेस नेता रणविजय सिंह, रेखा देवी सहित जिला के तमाम कांग्रेसी दिग्गज नेता उपस्थित थे. धनबाद पुलिस के सभी बल रोड शो में भारी संख्या में तैनात थे.

मटकुरिया से लेकर बैंक मोड़ रे टाकीज़ तक नो एंट्री लगा दी गयी थी. करीब 45 मिनट राहुल गांधी ने रोड शो किया उसके बाद बरवाअड्डा से हेलीकॉप्टर में सवार होकर वापस दिल्ली चले गये.

रोड शो से कीर्ति आजाद के पक्ष में माहौल बना गए राहुल

भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को धनबाद में रोड शो किया. राहुल गांधी ने मटकुरिया चेक पोस्ट से बैंक मोड़ तक रोड शो किया. 4:45 बजे मटकुरिया से यात्रा शुरू हुई और 5:20 में बैंक मोड़ पर कार्यक्रम समाप्त हो गयी. 35 मिनट की यात्रा के दौरान राहुल धनबाद में कांग्रेस के पक्ष में माहौल बना गये.

रोड शो में पार्टी समर्थकों का हुजूम उमड़ पड़ा

राहुल गांधी की एक झलक पाने के लिए मटकुरिया से बैंक मोड़ तक लोगों की भीड़ लग गयी. यातायात ठहर गया. लोग राहुल गांधी की झलक पाने के लिए बेताब दिखे. सड़क के दोनों किनारों लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी थी.

छतों पर लोग चढ़े हुए थे. बुलेट प्रूफ कार पर राहुल व पार्टी प्रत्याशी कीर्ति आजाद झा सवार थे. राहुल ने हाथ हिला कर लोगों का अभिवादन स्वीकार किया. राहुल के साथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर अजय कुमार भी थे.

रोड शो समाप्त करने के बाद राहुल गांधी बरवाअड्डा गये. वहां से हेलीकॉप्टर से वे वापस निकल गए.

 मोदी का मुखौटा पहनकर खड़े लोगों से असहज हुए राहुल

राहुल गांधी को उस समय असहज स्थिति झेलनी पड़ी, जब उनके रोड शो के दौरान भाजपा समर्थक मोदी का मुखौटा पहनकर खड़े हो गये. हालांकि कांग्रेसियों ने किसी तरह पार्टी अध्यक्ष के सामने स्थिति संभाली.

नहीं थम रहा कांग्रेस का भीतरी  विवाद

मंगलवार को धनबाद में एक बार फिर कांग्रेस का अंदरूनी विवाद खुलकर सामने आया. कांग्रेस के जिलाध्यक्ष के खिलाफ पार्टी के ही नेताओं ने जमकर नारेबाजी की. अवसर था पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के आज धनबाद आगमन का.

धनबाद संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी कीर्ति आजाद के समर्थन में आज कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को “रोड शो” में शामिल होना था. राहुल गांधी को करकेंड नेहरू पार्क में उतरना था. राहुल गांधी का स्वागत करने के लिए कांग्रेसी नेहरू पार्क पहुंचे हुए थे.

पार्टी के जिलाध्यक्ष भी वहीं थे. राहुल गांधी का हेलीकॉप्टर लैंड करने के पहले ही पार्टी के कुछ नेता और कार्यकर्ता जिलाध्यक्ष से यह जानने का प्रयास किए कि राष्ट्रीय अध्यक्ष के स्वागत कर्ता में उनका नाम है कि नहीं. उन्हें जब पता चला कि अधिकांश नेताओं का नाम लिस्ट में है ही नहीं तो वह भड़क उठे.

नाराज नेता, कार्यकर्ता जिलाध्यक्ष पर आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ मुर्दाबाद का नारा लगाने लगे. थोड़ी देर के लिए नेहरू पार्क का माहौल खराब हो गया.

इसे भी पढ़ेंः गिरिडीह लोकसभा में जनता उम्मीदवार पर खुद फैसला ले, मेरा समर्थन किसी को नहीं हैः माधवलाल

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

hosp22
You might also like
%d bloggers like this: