NationalUttar-Pradesh

राहुल गांधी ने  रोड शो किया, अमेठी से पर्चा भरा, प्रियंका, सोनिया और रॉबर्ट वाड्रा भी थे साथ में

NewDelhi :  आज बुधवार को  कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव 2019 के लिए अपने पारंपरिक सीट अमेठी से पर्चा दाखिल कर दिया.  नामांकन दाखिल करते समय राहुल  गांधी के साथ उनकी बहन और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी, मां सोनिया गांधी और बहनोई रॉबर्ट वाड्रा भी थे. बता दें कि 2014 में राहुल से हारने वाली केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी राहुल द्वारा नॉमिनेशन करने के एक दिन बाद गुरुवार को अपना पर्चा भरेंगी.  नामांकन से पूर्व राहुल गांधी ने अमेठी में रोड शो किया. रोड शो में प्रियंका गांधी वाड्रा, रॉबर्ट वाड्रा और इनके दोनों बच्चे भी शामिल थे. रोड शो के बाद राहुल गांधी ने गौरीगंज स्थित कलेक्ट्रेट ऑफिस में अपना नामांकन दाखिल किया. जान लें कि कांग्रेस अध्यक्ष  राहुल चार अप्रैल को केरल की वायनाड लोकसभा सीट से पहले ही नामांकन कर चुके हैं.  राहुल गांधी पहली बार दो संसदीय क्षेत्र से चुनाव मैदान में हैं.

वायनाड से चुनाव लड़ने के फैसले के कारण राहुल गांधी अपने विरोधियों के निशाने पर आ गये हैं. उनके खिलाफ चुनाव लड़ रही केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा है, राहुल गांधी के वायनाड से चुनाव लड़ने से साफ हो जाता है कि उनके लिए अमेठी नहीं बल्कि वायनाड महत्वपूर्ण है. लेकिन मेरे लिए पिछले 5 साल में सिर्फ अमेठी ही महत्वपूर्ण है.

इसे भी पढ़ेंः आयकर विभाग की कार्रवाई पर चुनाव आयोग सख्तः कहा- आगे से कार्रवाई से पहले सूचित करें

चौकीदार न केवल चोर है, बल्कि कायर भी है

इससे पूर्व प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ अभियान जारी रखते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा कि चौकीदार न केवल चोरहै बल्कि कायर भी है क्योंकि वह विपक्षी दल के प्रमुख के साथ सीधी चर्चा से बचते हैं.  गांधी ने कहा कि मोदी और उनकी योजनाओं से पिछले पांच वर्षों में केवल अनिल अंबानी, मेहुल चोकसी और नीरव मोदी जैसे धनी व्यवसायी ही लाभान्वित हुए हैं.  कांग्रेस अध्यक्ष ने यहां एक सार्वजनिक रैली में कहा, चौकीदार न केवल चोर है बल्कि कायर भी है.  मैंने चौकीदार से कहा कि भ्रष्टाचार पर वह मुझसे बहस करें.  उनमें शक्ति नहीं है और वह भाग गये.

इसे भी पढ़ेंः इमरान खान को मोदी से उम्मीद, कहा- बीजेपी सत्ता में आयी तो शांति बहाली की बेहतर संभावना

 

Telegram
Advertisement

Related Articles

Back to top button
Close