न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

कैलास मानसरोवर की यात्रा पर आज रवाना हो रहे हैं राहुल, भाजपा हुई हमलावर

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज शुक्रवार को कैलास मानसरोवर की यात्रा पर रवाना हो रहे हैं.  खबरों के अनुसार राहुल गांधी 12 दिनों तक यात्रा पर रहेंगे.

372

 NewDelhi : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज शुक्रवार को  कैलास मानसरोवर की यात्रा पर रवाना हो रहे हैं.  खबरों के अनुसार राहुल गांधी 12 दिनों तक यात्रा पर रहेंगे. जानकारी के अनुसार राहुल 12 सितंबर को यात्रा से  लौटेंगे. बता दें कि राहुल गांधी ने कर्नाटक चुनाव के दौरान अपने विमान में आयी गड़बड़ी के दौरान कैलास मानसरोवर की यात्रा पर जाने का फैसला किया था. राजनीतिक गलियारों में राहुल गांधी की मंदिर, मठों और धार्मिक स्थलों की यात्रा की सॉफ्ट हिंदुत्व कहा जा रहा है. उघर भाजपा राहुल गांधी की कैलास मानसरोवर यात्रा पर हमलावर है. भाजपा नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यन स्वामी ने कहा कि राहुल गांधी को घोषणा करनी होगी कि वह हिंदू हैं तभी वह यात्रा पर जा पायेंगे.

इसे भी पढ़ेंःराज्य के प्रधान मुख्य वन संरक्षक संजय कुमार की बोलती बंद, जनसंवाद में आरोपी अफसर पर नहीं दे पाये सही जवाब, सीएम बोले हटाओ डीएफओ को

राहुल गांधी कोई महान काम नहीं कर रहे

स्वामी ने कहा, राहुल गांधी कोई महान काम नहीं कर रहे. हर साल सात से आठ हजार हिंदू वहां जाते हैं. मुझे उम्मीद है कि चीन ने वहां नियम बना रखा है कि केवल हिंदू ही जायेंगे. ऐसे में राहुल गांधी को वहां घोषणा करनी होगी कि वह हिंदू हैं तभी वह जा पायेंगे.  हिंदू धर्म में कैलास मानसरोवर की यात्रा को काफी पवित्र माना गया है. हालांकि यात्रा काफी दुरूह होती है. मंदिर और अन्य धार्मिक स्थलों पर राहुल गांधी की इस यात्रा को सॉफ्ट हिंदुत्व का नाम दिया जा रहा है.

इसे भी पढ़ेंःबोकारो डीसी के फैसले से सरकार को होता 3.5 करोड़ का नुकसान, जिसे मिली थी कौड़ी के भाव जमीन उसी ने बढ़ायी बोली

palamu_12

जन आक्रोश रैली में कैलास मानसरोवर जाने की बात कही थी

राहुल गांधी ने  29 अप्रैल को दिल्ली के रामलीला मैदान में आयोजित जन आक्रोश रैली में कैलास मानसरोवर जाने की बात कही थी. इस क्रम में खुद को शिवभक्त बताते हुए राहुल  ने कहा था कि कर्नाटक जाने के दौरान उनका विमान अचानक आठ हजार फीट नीचे गया. राहुल के अनुसार वे अदंर से हिल गये थे. तब कैलास मानसरोवर याद आया. बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष ने कैलास मानसरोवर की यात्रा के लिए लोगों से 10-15 दिन की छुट्टी भी मांगी थी.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: