National

मोदी सरकार पर राहुल गांधी का हमलाः किसानों की आवाज संसद और बाहर दोनों जगह दबाई गई

New Delhi: कृषि बिल को लेकर देशभर में किसानों का प्रदर्शन जारी है. वहीं कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कृषि संबंधी कानूनों को लेकर सोमवार को सरकार पर फिर निशाना साधा और आरोप लगाया कि किसानों की आवाज संसद और बाहर दोनों जगह दबाई गई.

इसे भी पढ़ेंः रांचीः शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो कोरोना पॉजिटिव, रिम्स के ट्रामा सेंटर में भर्ती

किसानों की आवाज दबाई गयी

राहुल गांधी ने राज्यसभा में इन विधेयकों को पारित किए जाने के दौरान हुए हंगामे से जुड़ी एक खबर शेयर करते हुए ट्वीट किया, ‘कृषि संबंधी कानून हमारे किसानों के लिए मौत का फरमान हैं. उनकी आवाज संसद और बाहर दोनों जगह दबाई गई. यहां इस बात का सबूत है कि भारत में लोकतंत्र खत्म हो गया है.’


कांग्रेस नेता ने जिस खबर का हवाला दिया उसमें दावा किया गया है कि राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश ने कहा था कि सदन में कृषि संबंधी विधेयकों पर मतदान की मांग करते समय विपक्षी सदस्य अपनी सीट पर नहीं थे, लेकिन राज्यसभा टीवी की फुटेज से इसकी उलट बात साबित होती है.

हाल ही में संपन्न मानसून सत्र में संसद ने कृषि उपज व्यापार और वाणिज्य (संवर्द्धन और सुविधा) विधेयक-2020 और कृषक (सशक्तिकरण एवं संरक्षण) कीमत आश्वासन समझौता और कृषि सेवा पर करार विधेयक-2020 को मंजूरी दी. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने रविवार को इन विधेयकों को मंजूरी प्रदान कर दी जिसके बाद ये कानून बन गए.

उल्लेखनीय है कि कृषि बिल के विरोध में किसानों का देश के कई हिस्सों में प्रदर्शन हो रहा है. बिल के विरोध कर्नाटक बंद भी बुलाया गया है. वहीं पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह धरने पर बैठ रहे हैं.

इसे भी पढ़ेंः खामोशी से चले गये गीतकार अभिलाष…इतनी शक्ति हमें देना दाता जैसे गीत लिखे थे

 

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: