न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

अमेठी में नामांकन के बाद राहुल का मोदी पर वार, कहा- सुप्रीम कोर्ट ने भी माना राफेल डील में घोटाला हुआ

44

Amethi : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अमेठी से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. नामांकन दर्ज करते ही सबसे पहले राहुल ने राफेल मुद्दे को लेकर मोदी सरकार को घेरा. राफेल मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा दोबारा सुनवाई करने के फैसले को लेकर राहुल गांधी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने भी अब यह मान लिया है कि राफेल सौदे में घोटाला हुआ है.

वह अब पीएम मोदी को भ्रष्टाचार पर बहस करने की चुनौती देते हैं. उन्होंने कहा कि SC ने मान लिया है कि चौकीदार ने चोरी की है. नामांकन दर्ज करने से पहले राहुल ने रोड शो किया. रोड शो में गांधी की बहन प्रियंका गांधी वाड्रा, बहनोई रॉबर्ट वाड्रा और उनके दोनों बच्चे भी शामिल हैं.

इस रोड शो में कांग्रेस कार्यकर्ताओं का उत्साह देखते ही बनता है. मुंशीगंज से शुरू हुए रोड शो में सड़क किनारे कांग्रेस समर्थकों की भारी भीड़ जमा है. कार्यकर्ताओं के हाथों में कांग्रेस का झंडा है.

इसे भी पढ़ेंः इमरान खान को मोदी से उम्मीद, कहा- बीजेपी सत्ता में आयी तो शांति बहाली की बेहतर संभावना

सुप्रीम कोर्ट राफेल मामले पर फिर करेगा सुनवाई

गौरतलब है कि राफेल मामला फिर गरमा गया है. केंद्र सरकार को राफेल मामले में बड़ा झटका लगा है. यह झटका इसलिए लगा है क्योंकि सुप्रीम कोर्ट फिर से इस मामले में सुनवाई करने को तैयार हैं. कोर्ट ने कहा है कि वह राफेल पर पुनर्विचार याचिकाओं की सुनवाई के लिए तारीख तय करेगा.

बुधवार को सुप्रीम कोर्ट राफेल मामले पर सुनवाई करते हुए केंद्र सरकार की दलीलों को खारिज कर दिया. वहीं रक्षा मंत्रालय से लीक हुए दस्तावेजों की वैधता को भी मंजूरी दे दी है. फैसले के अनुसार दस्तावेज कोर्ट में सुनवाई का हिस्सा होंगे.

सुप्रीम कोर्ट ने राफेल सौदे से संबंधित कुछ नए दस्तावेजों को आधार बनाये जाने पर केंद्र की आपत्ति ठुकरा दी है. इन दस्तावेजों पर केंद्र सरकार ने विशेषाधिकार का दावा किया था.

क्या कहा कोर्ट ने

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि 14 दिसंबर को राफेल विमान की खरीद से जुड़ी सभी याचिकाओं को खारिज करने संबंधी दिए गए फैसले पर दायर की गई सभी पुनर्विचार याचिकाओं पर गुण-दोष के आधार पर निर्णय लिया जाएगा.

राहुल गांधी सर्वाजनिक मंचों पर राफेल डील को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधते रहे हैं. राफेल मामले में केंद्र की मोदी सरकार हमेशा ही विपक्षी दलों के निशाने पर रही है.

इसे भी पढ़ेंःमुरी में हुए कास्टिक तालाब हादसे के मुख्य सचिव ने दिये जांच के आदेश

केंद्र सरकार के लिए झटका

अब जब सुप्रीम कोर्ट ने भी इस मामले को लेकर दोबारा सुनवाई करने का फैसला ले लिया है तो इससे बेशक ही केंद्र सरकार को बड़ा झटका लगा है. वहीं कांग्रेस के लिए कोर्ट का यह फैसला राहत की खबर है.

वहीं सुप्रीम कोर्ट के द्वारा दोबारा सुनवाई भाजपा के लिए मुश्किलें बढ़ा सकती है. उल्लेखनीय है कि सुप्रीम कोर्ट में इस मामले की सुनवाई चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पीठ कर रही है.

प्रियंका के बेटा-बेटी रहे आकर्षण का केंद्र

महिलाएं घर से छज्जों से फूलों की बारिश कर रही हैं. भारी गर्मी में भी कार्यकर्ताओं का लंबा जुलूस गांधी के काफिले के साथ चल रहा है. कांग्रेस के गढ़ में गांधी का मुकाबला भाजपा की केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से है. स्मृति ईरानी गुरुवार को अमेठी से अपना नामांकन करेंगी. उनके साथ यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे. वहीं, राहुल ने केरल के वायनाड से भी नामांकन भरा है.

राहुल गांधी के रोड शो में प्रियंका गांधी और रॉबर्ट वाड्रा का जाना तो पहले से ही तय था. लेकिन रोड शो को दौरान प्रियंका गांधी और रॉबर्ट वाड्रा के बेटा-बेटी का आना चौंकाने वाला था.

रोड शो के दौरान बेटी मिराया व बेटा रेहान ट्रक पर मौजूद थे. साथ ही उन्होंने लोगों का अभिवादन भी किया. वहीं प्रियंका गांधी का पूरे परिवार के साथ मौजूद रहना लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र रहा.

इसे भी पढ़ेंः आयकर विभाग की कार्रवाई पर चुनाव आयोग सख्तः कहा- आगे से कार्रवाई से पहले सूचित करें

राहुल के नामांकन से पहले सोनिया गांधी अमेठी पहुंची

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के अमेठी लोकसभा सीट से नामांकन भरने से पहले कार्यकर्ताओं का उत्साह बढाने के लिए संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी बुधवार को अमेठी पहुंच गयी. गौरतलब है कि सोनिया गांधी रायबरेली लोकसभा क्षेत्र से अपना नामांकन पत्र कल 11 अप्रैल को दाखिल करेंगी.

Related Posts

मोदी सरकार खुफिया अफसरों के माध्यम से  महबूबा मुफ्ती  और उमर अब्दुल्ला का रुख भांप रही है!

केंद्र सरकार  घाटी में शांति और सद्भाव स्थापित करने के मकसद से राज्य दो पूर्व मुख्यमंत्रियों को साधने की कोशिश में जुटी है.

SMILE

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: