JharkhandMain SliderRanchi

रघुवर ने प्रचार समय खत्म होने के बाद भी झंडा-बैनर के साथ निकाली रैली, आयोग ने लिया संज्ञान

Ranchi: पूर्वी जमशेदपुर मे मतदान के एक दिन पहले यानि 6 दिसंबर को रघुवर दास ने प्रचार समय के खत्म होने के बाद भी झंडा और बैनर के साथ बाइक से और पैदल रैली निकाली. जो सरासर चुनाव आयोग के निर्देश का उल्लंघन है.

मतदान के 48 घंटे पहले से ही कोई भी उम्मीदवार किसी तरह की न कोई रैली निकाल सकता है और न ही किसी सभा को संबोधित कर सकता है.

चुनाव आयोग के निर्देश में इस बात का साफ उल्लेख है कि उम्मीदवार चुनाव प्रचार के दौरान झंडा और बैनर या किसी तरह के प्रचार सामग्री का इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं.

SIP abacus

इसे भी पढ़ें- #DishaCase: पुलिस #Encounter में मारे गये हैदराबाद गैंगरेप के चारों आरोपी

MDLM
Sanjeevani

लेकिन पूर्वि जमशेदपुर में सुबह से ही रघुवर दास क्षेत्र में झंडा और बैनर लेकर कभी बाइक से तो कभी पैदल रैली निकाल रहे हैं. जिसका वीडियो भी वायरल हुआ है.

रैली निकालते रघुवर दास का वीडियो वायरल होने के बाद पूर्वी जमशेदपुर से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे सरयू राय ने इसकी शिकायत निर्वाचन आयोग से की है. उन्होंने जिला, राज्य और दिल्ली तीनों निर्चावन कार्यलयों में इसकी शिकायत की है.

इसे भी पढ़ें- क्या मुख्य सचिव ने लोकतंत्र के नैतिक मूल्यों का हनन नहीं किया ?

देखें वीडियो कैसे हो रहा है आचार संहिता का उल्लंघन

चुनाव आयोग ने लिया संज्ञान

निर्वाचन आयोग ने सीईओ विनय चौबे ने कहा कि मतदान के 48 घंटा पहले ऐसा नहीं किया जा सकता. साथ ही उन्होंने संबंघित वीडियो जमशेदपुर के डीईओ (डीसी) को भेज कर मामले की जांच कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया है.

इसे भी पढ़ें- जिस बिरंची नारायण का प्रचार करने जिलाध्यक्ष तक नहीं जा रहे, उसके लिए आ रहे हैं पीएम मोदी

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button