न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

रघुवर सरकार राज्य स्थापना दिवस समारोह के नाम पर करोड़ों रुपये बर्बाद करने का कर रही खेल : AAP

419

Ranchi : आम आदमी पार्टी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रघुवर सरकार पर अरोप लगाया कि वह राज्य स्थापना दिवस के नाम पर समारोह का आयोजन कर करोड़ों रुपये लुटाने और बर्बाद करने का काम कर रही है, जिसका आम आदमी पार्टी विरोध करेगी. पार्टी के उपाध्यक्ष लक्ष्मीनारायण मुंडा ने कहा कि राज्य की रघुवर सरकार द्वारा झारखंड राज्य के स्थापना दिवस समारोह के नाम पर करोड़ों रुपये लुटाने का आम आदमी पार्टी पुरजोर विरोध करेगी तथा इसको लेकर एक ज्ञापन भी मुख्यमंत्री को देगी. इसके साथ ही पार्टी आम लोगों, सामाजिक संगठनों, झारखंडी चिंतकों, विभिन्न छात्र-युवा संगठनों और राजनीतिक दलों से अपील करती है कि इसका हर स्तर पर विरोध करें. आम आदमी पार्टी राज्य स्थापना दिवस समारोह के नाम पर सरकार द्वारा करोड़ों रुपये खर्च करने को फिजूलखर्ची और दिखावा मानती है. जब राज्य के आर्थिक हालात बुरे हैं, तो ऐसे में राजकोष को लुटाना झारखंड की आम गरीब जनता के साथ मजाक है.

इसे भी पढ़ें- आयुष्मान भारत योजना का मकसद बीमा कंपनियों को फायदा पहुंचाना है : आम आदमी पार्टी

पांच मिनट के गाने के लिए कैलाश खेर को पांच लाख देगी सरकार, यह सरकारी खजाने की बर्बादी है

hosp3

लक्ष्मीनारायण मुंडा ने कहा कि राज्य सरकार स्थापना दिवस के अवसर पर पांच मिनट के गाने के लिए गायक कैलाश खेर को पांच लाख रुपये दे रही, यह सरासर सरकारी खजाने की बर्बादी है. जिस राज्य में लोग भूख से मरते हों, दवा और इलाज के अभाव में बीमारी से मरते हों तथा राज्य की बड़ी आबादी आज भी बुनियादी सुविधाओं जैसे शिक्षा, स्वास्थ्य, पेयजल, पथ, सिंचाई, रोजगार आदि से वंचित हैं, उस राज्य सरकार का इस तरह भव्य आयोजन, रंगारंग कार्यक्रम, लाइट डेकोरेशन और फिल्मी-बाहरी कलाकारों पर करोड़ों रुपये खर्च करके लुटाना किसी भी तरीके से न्यायोचित नहीं कहा जा सकता है.

इसे भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस का झामुमो पर पॉलिटिकल प्रेशर, चाईबासा सीट पर पेंच

सरकार की शवयात्रा निकालकर विरोध किया जायेगा

आम आदमी पार्टी फिल्मी-बाहरी कलाकारों पर करोड़ों रुपये खर्च करने के विरोध में रांची में सरकार की शवयात्रा निकालेगी तथा राज्य के सभी जिलों में विरोध स्वरूप पुतला दहन किया जायेगा. आम आदमी पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष लक्ष्मीनारायण मुंडा ने कहा कि सरकार स्थापना दिवस समारोह कम से कम खर्च में मनाये और फिजूलखर्ची न करके उस राशि को आम जनता के कल्याण और विकास में खर्च करे.

इसे भी पढ़ें- सुप्रीम कोर्ट ने योगेंद्र साव और निर्मला देवी को दी राहत, झारखंड हाईकोर्ट में प्राथमिकता के आधार पर…

पार्टी ने सीपी सिंह को बताया अलोकतांत्रिक मंत्री

लक्ष्मीनारायण मुंडा ने कहा कि पार्टी रांची विधायक सह मंत्री सीपी सिंह द्वारा मीडिया के साथियों के साथ दुर्व्यवहार की कड़ी निंदा करती है एवं ऐसे अलोकतांत्रिक मंत्री को सरकार से हटाने की मांग करती है. मौके पर पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष लक्ष्मीनारायण मुंडा के अलावा परवेज सज्जाद, प्रदेश सचिव राजन सिंह, प्रदेश मीडिया प्रभारी राजेश कुमार,रांची जिला संयोजक जितेंद्र कुमार महतो आदि उपस्थित थे.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: