न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

चोरों का गिरोह है रघुवर सरकार, हमारी सरकार बनने पर रघुवर दास सहित सभी दोषी जायेंगे जेल : हेमंत

136
  • नेता प्रतिपक्ष ने रामगढ़ जिला से की संघर्ष यात्रा के चौथे चरण की शुरुआत

Ramgarh : संघर्ष यात्रा के चौथे चरण की शुरुआत करते हुए नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन रविवार को रामगढ़ जिला स्थित चुट्टूपालू घाटी में रघुवर सरकार पर जमकर बरसे. उन्होंने कहा कि भाजपा द्वारा चलाया जा रहा शहीदों के गांव से मिट्टी लाने का कार्यक्रम कुछ और नहीं, बल्कि उनकी अपनी राजनीतिक महत्वाकांक्षाओं को साधनेवाला कार्यक्रम है. राज्य के शहीदों, उनके परिवारों और झारखंडियों की भावना के साथ खिलवाड़ करना ही भाजपा का काम बचा है. मौजूदा सरकार के कार्यकाल में स्कूलों को विलय के नाम पर बंद करना, शराब बिक्री, जमीन लूट, बेरोजगारी घपले-घोटाले जैसे ही मुद्दे प्रमुखता से छाये रहे हैं. इस दौरान हेमंत ने सरकार को कथित जनविरोधी नीतियों को लाने के लिए जमकर कोसा और इस सरकार को चोरों के गिरोह की संज्ञा तक दे डाली.

हेमंत बोले- मुख्यमंत्री सहित सभी दोषी जायेंगे जेल

झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने संघर्ष यात्रा के चौथे चरण की शुरुआत रविवार को चुट्टूपालू घाटी स्थित शहीद शेख भिखारी और टिकैत उमराव के शहीद स्थल से की. हजारों की भीड़ को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि अगर उनकी सरकार बनती है, तो छह महीने के अंदर वैसे सभी लोग जेल जायेंगे, जो किसानों-ग्रामीणों पर गोली चलाने के दोषी हैं, चाहे वह मुख्यमंत्री रघुवर दास ही क्यों न हों. उन्होंने कहा कि सभी शहीद स्थलों को ऐतिहासिक बनाया जायेगा. रामगढ़ में रैली को संबोधित करने के साथ हेमंत सोरेन ने मांडू और हजारीबाग में भी रैली को संबोधित किया.

संघर्ष यात्रा में मिला सभी का साथ

हेमंत सोरेन ने बताया कि उनकी संघर्ष यात्रा में सरकार से त्रस्त युवाओं, महिलाओं और किसानों का साथ मिलता रहा है. विगत चार सालों में सरकार ने राज्य को पूरी तरह से बर्बाद कर दिया. पिछले 18 वर्षों के शासन के बाद भी आज राज्य के कई गांवों के लोग मूलभूत सुविधाओं (पानी, शिक्षा, स्वास्थ्य) से वंचित हैं. सरकार स्कूलों को बंद कर शराब की दुकानें खोल रही है. अब उसमें भी राजस्व का घाटा सरकार को होने लगा है. इसी तरह भ्रष्टाचार में सरकार काफी आगे बढ़ गयी है. आवास हो, जमीन की रजिस्ट्री हो, ड्राइविंग लाइसेंस बनाना हो, सभी में सरकार का कमीशन बन गया है.

आदिवासी मूलवासी की सरकार होना जरूरी

हेमंत ने कहा कि क्षेत्रीय विकास प्राधिकरण के नाम पर सरकार सीएनटी-एसपीटी एक्ट कानून को समाप्त करने की तैयारी कर रही है. इसी तरह मॉब लिंचिंग करवाकर सरकार मेहनतकश लोगों को हिंदू-मुसलमान के नाम पर लड़ाकर अपना हित साध रही है. जब हत्यारे जेल से छूटते हैं, तो भाजपा के मंत्री उन्हें माला पहनाकर उनका स्वागत करते हैं. हेमंत सोरेन ने कहा कि जरूरी है कि अगले चुनाव में इस गरीब विरोधी सरकार को सत्ता से हटाया जाये. इस संकल्प के साथ कि आनेवाले समय में कोई भूखा न मरे, कोई युवा बेरोजगार न रहे, किसान आत्महत्या न करें, सभी धर्मों में सद्भाव बना रहे, इसके लिए राज्य में आदिवासी मूलवासी की सरकार का होना जरूरी है. उन्होंने कहा कि भाजपा जुमलों की पार्टी है. चुनाव आनेवाले हैं और यहां बड़े-बड़े वादे करेंगे, पर करेंगे कुछ भी नहीं. किसानों को हर महीना 500 रुपये देकर सरकार झारखंड के किसानों को भिखारी समझ रही है.

इसे भी पढ़ें- धार्मिक स्थलों को होल्डिंग नबंर देगा निगम, 1.70 लाख हाउस होल्डर्स रजिस्टर्ड हैं

Whmart 3/3 – 2/4

इसे भी पढ़ें- स्कूल की शिक्षिका पर बाइक सवार युवकों ने फेंका एसिड, एडमिट

न्यूज विंग की अपील


देश में कोरोना वायरस का संकट गहराता जा रहा है. ऐसे में जरूरी है कि तमाम नागरिक संयम से काम लें. इस महामारी को हराने के लिए जरूरी है कि सभी नागरिक उन निर्देशों का अवश्य पालन करें जो सरकार और प्रशासन के द्वारा दिये जा रहे हैं. इसमें सबसे अहम खुद को सुरक्षित रखना है. न्यूज विंग की आपसे अपील है कि आप घर पर रहें. इससे आप तो सुरक्षित रहेंगे ही दूसरे भी सुरक्षित रहेंगे.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like