National

राघव चड्ढा ने कहा- फ़ेसबुक की भाजपा से साथ सांठगांठ, दिल्ली दंगों में होगी फेसबुक के भूमिका की जांच

New Delhi. सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक पर लगे आरोपों के बीच आम आदमी पार्टी ने भी फेसबुस पर हमला बोला है. आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता और विधायक राघव चड्ढा ने दिल्ली दंगों को लेकर फेसबुक पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच भी की जाएगी.

Jharkhand Rai

क्या कहा राघव चड्ढा ने?

फेसबुक पर हमला करते हुए आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता राघव चड्ढा ने कहा- Wall Street Journal के आर्टिकल के सामने आने के बाद मिली शिकायतों पर हमारी समिति ने जांच में पाया कि फ़ेसबुक एक कंटेंट निष्पक्ष प्लेटफ़ार्म नहीं है. फ़ेसबुक एक पार्टी के पक्ष में केंटेंट को ज़्यादा दिखाता है। फ़ेसबुक की भाजपा से साथ सांठ गांठ नज़र आती है.

 

 

फेसबुक पर हमला करते हुए आम आदमी पार्टी के विधायक राघव चड्ढा ने कहा- दिल्ली दंगों और अन्य दंगों को भड़काने में फेसबुक के रोल से लेकर भाजपा के साथ सांठ-गांठ के आरोपों पर समिति आगे जांच करेगी. फेसबुक का पक्ष सुनने के लिए आने वाले दिनों में उनके सीनियर अधिकारियों को समिति नोटिस भेज सकती है.

क्या है मामला

दिल्ली विधानसभा की शांति एवं सद्भाव कमेटी के चेयरमैन राघव चड्ढा ने कहा है कि उन्हें फेसबुक के अधिकारियों द्वारा जानबूझकर निहित कारणों से भड़काऊ पोस्ट पर कार्रवाई न करने की कई शिकायतें मिली हैं.

इसे भी पढ़ें- AstraZeneca की दवा का क्लिनिकल ट्रायल शुरू, कोरोना संक्रमित होने से बचाएगी दवाई

आरोप लगाया गया है कि फेसबुक ने जानबूझ कर भड़काऊ और घृणा फैलाने वाले पोस्ट को अनदेखा किया है. इससे अमेरिका की न्यूज वेबसाइट द वॉल स्ट्रीट जर्नल में 14 अगस्त 2020 को प्रकाशित न्यूज के हवाले से किसी बड़ी साजिश की आशंका व्यक्त की गई है.

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: