National

राफेल डील : SC ने कहा,  पुनर्विचार याचिकाकर्ता खामियां ठीक नहीं कर रहे, मीडिया में दुष्प्रचार कर रहे हैं

NewDelhi : सुप्रीम कोर्ट ने राफेल विमान सौदे के खिलाफ पुनर्विचार याचिका दायर करने वालों की जमकर खिंचाई की है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि अब तक याचिका में खामियां ठीक नहीं की गयी हैं, लेकिन याचिकाकर्ता मीडिया में सुनवाई न होने का दुष्प्रचार कर रहे हैं.  बता दें कि सीजेआई रंजन गोगोई ने शुक्रवार को रजिस्ट्रार को ओपन कोर्ट में बुलाया और उनसे उन याचिकाओं को सूचीबद्ध करने के बारे में जानकारी मांगी, जिन पर तत्काल सुनवाई की मांग की गयी है.  इस क्रम में चीफ जस्टिस रंजन गोगोई और न्यायमूर्ति संजीव खन्ना की पीठ ने कहा, राफेल मामले में स्पष्टीकरण, बदलाव और पुनर्विचार याचिकाएं दायर की गयी हैं और सभी एक महीने से रजिस्ट्री में पड़ी हुई हैं.

Jharkhand Rai

एक महीने बाद भी याचिकाकर्ताओं ने खामियां ठीक नहीं कीं

रजिस्ट्री ने इनमें जो खामियां बताईं, उन्हें एक महीने बाद भी याचिकाकर्ताओं ने ठीक नहीं कीं और सुनवाई न होने का मीडिया में दुष्प्रचार कर रहे हैं.  साथ ही चीफ जस्टिस ने कहा कि दूसरा पक्ष भी उतना भोला नहीं है.
बता दें कि  14 दिसंबर, 2018 को सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा, अरुण शौरी और वकील प्रशांत भूषण द्वारा राफेल सौदे की जांच की मांग वाली याचिकाएं खारिज कर दी थीं.  पहली जनवरी को तीनों ने पुनर्विचार याचिका दायर की थी. इन लोगों ने दावा किया था कि आदेश में तथ्यात्मक और कानूनी गलतियां हैं.  सरकार द्वारा कहा गया था कि व्याकरण की अशुद्धियों के कारण भ्रम पैदा हुआ.

इसे भी पढ़ें- # पुलवामा हमलाः शहीद जवानों के पार्थिव शरीर दिल्ली पहुंचे, पीएम मोदी और राहुल गांधी ने दी…

 

Samford

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: