न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

राधानगर में ग्रामीणों की जमीन लूट पर होगा विद्रोह: डॉ प्रकाश

राधानगर में ग्रामीणों के साथ जेवीएम की हुई आक्रोश सभा

162

Bokaro: चास प्रखंड के राधानगर में भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड की डिपो बनाने के लिए स्थानीय लोगों की जमीन लूटी जा रही है. जिससे न सिर्फ ग्रामीणों का हक मारा जा रहा है, बल्कि जमीन लूटने के खेल में चास के अंचलाधिकारी सहित आला अधिकारियों की भूमिका है. यह बातें झारखंड विकास मोर्चा के केंद्रीय कार्यसमिति सदस्य डॉ प्रकाश ने ग्रामीणों की ओर से आयोजित विरोध सभा को संबोधित करते हुए कहा. बैठक में राधानगर मौजा के करीब 100 से अधिक लोग शामिल हुए.

इसे भी पढ़ेंःगुड गवर्नेंस का सड़ांध बाहर निकल रहा है

दूसरा गोड्डा बन रहा है जिला

डॉ प्रकाश ने कहा कि अधिकारियों और भाजपा सरकार के कारण बोकारो भी झारखंड का दूसरा गोड्डा जिला बनने जा रहा है. ऐसे में झारखंड विकास मोर्चा अधिकारियों की मनसूबे को कभी भी बर्दास्त नहीं करेगा. ग्रामीणों के पास 60 एकड़ जमीन की रसीद से लेकर सभी कागजात मौजूद हैं.

इसे भी पढ़ेंःआदिवासियों के विनाश का साक्षी है ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’

अधिकारियों व विधायक की भूमिका संदिग्‍ध

palamu_12

उन्‍होने कहा कि मामले को लेकर अंचलाधिकारी चास ने बैठक कर मामले की सुनवाई करने की घोषणा की थी. लेकिन, ग्रामीण बैठे रहे और अंचलाधिकारी बैठक छोड़ चली गयी. पिछले 10 सालों से इसी जिले में तैनात चास सीओ वंदना सेजवलकर की गतिविधियां संदिग्ध रही है. जिन्‍हे मंत्री से लेकर विधायक और अधिकारियों की कृपा प्राप्त है. जिस कारण उनपर कोई कार्रवाई नहीं हो पा रही है. स्थानीय विधायक पहले से ही भू माफिया रहे हैं. उनकी जमीन लूटने की कहानी किसी से छुपी नहीं है. कभी अस्पताल बनाने के नाम पर जमीन तो कभी अपार्टमेंट बनाने के नाम पर वे जमीन की दलाली में व्यस्त हैं. इसके साथ ही पूरे प्रकरण में उनकी भूमिका काफी संदेहास्पद है.

इसे भी पढ़ें – सीबीआई विवाद में रफाल डील भी एक अहम मुद्दा

जमीन लूट बंद नहीं हुई तो गांव में विधायकों व अधिकारियों की ‘नो एंट्री’

उन्‍होंने कहा कि यदि ग्रामीणों की जमीन लूट बंद नहीं हुई तो जेवीएम आनेवाले समय में जोरदार आंदोलन करेगा. जिसके तहत उक्त ग्रामीण क्षेत्र में विधायक और अधिकारियों के गांव में घुसने पर पाबंदी लगा दी जाएगी. मौके पर देवी बाउरीन,रमी बाउरी,कसक केवट,रानी बाउरी,नरेंद्र बाउरी,नागो रवानी,नकूल मंडल,भीखा मंडल,खैरात मियां,देवनी नाथ सिंह,गोकूल बाउरी,हेमचंद सरकार,हबाबा बाउरी,कार्तिक बाउरी सहित अन्य मौजूद रहे.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: