Lead NewsNationalOFFBEAT

D-Mart के फाउंडर राधाकिशन दमानी ने खरीदा देश में अब तक का सबसे महंगा घर, कीमत जान हो जायेंगे हैरान

दक्षिण मुंबई के आलीशान इलाके मालाबार हिल्स में है बंगला

Mumbai : अरबपति निवेशक और डी-मार्ट (D-Mart) के फाउंडर राधाकिशन दमानी ने देश में अब तक का सबसे महंगा घर खरीदा है. दमानी ने दक्षिण मुंबई के आलीशान इलाके मालाबार हिल्स में 1,001 करोड़ रुपये का घर खरीदा है. दमानी ने अपने छोटे भाई गोपीकिशन दमानी के साथ मिलकर यह प्रॉपर्टी खरीदी है.

ग्राउंड प्लस दो-मंजिला बंगला ‘मधुकुंज’ नारायण दाभोलकर मार्ग पर 1.5 एकड़ से अधिक एरिया में फैला है और इसका कुल बिल्ट अप एरिया करीब 60,000 वर्ग फीट है. रेडी रेकनर रेट के आधार पर इसकी मार्केट प्राइस 724 करोड़ रुपये है.
इसे भी पढ़ें :18 दिन बाद भी अपहृत मुंशी का कोई सुराग नहीं, नक्सलियों ने 16 मार्च को मुंशी का किया था अपहरण

स्टांप ड्यूटी के तौर पर 30 करोड़ रुपये का किया भुगतान

ईटी द्वारा देखे गए दस्तावेजों के मुताबिक यह डील इसी हफ्ते हुई और दमानी के फैमिली ऑफिस ने स्टांप ड्यूटी के तौर पर 30 करोड़ रुपये का भुगतान किया. हालांकि यह साफ नहीं हो पाया कि इस प्रॉपर्टी को रीडेवलप किया जाएगा या फिर परिवार मौजूदा स्ट्रक्चर को ही रेजिडेंस के तौर पर इस्तेमाल करेगा. इस बारे में दमानी ने ईटी के ईमेल का जवाब नहीं दिया.

इसे भी पढ़ें :RANCHI NEWS: कोरोना के साथ सिटी में मच्छरों का भी बढ़ा प्रकोप, नगर निगम अलर्ट

पिछले दो महीने में किये तीन सौदे

दमानी ने पिछले दो महीनों में प्रॉपर्टी का तीसरा बड़ा सौदा किया है. गुरुवार को ईटी ने स्टोरी ब्रेक की थी कि दमानी के फैमिली ऑफिस ने ठाणे में मोंडलीज इंडिया (पहले कैडबरी इंडिया) से 8 एकड़ जमीन खरीदी है. यह सौदा करीब 250 करोड़ रुपये में हुआ है. ईटी ने 19 मार्च को खबर दी थी कि दमानी की रीटेल चेन डीमार्ट ने चेंबूर में वाधवा ग्रुप के प्रोजेक्ट द एपिसेंटर में 113 करोड़ रुपये में दो फ्लोर खरीदे हैं. ये 39,000 वर्ग फीट में फैले हैं.

इसे भी पढ़ें :BIG BREAKING: Chhattisgarh में मुठभेड़,22 जवान शहीद,15 से ज्यादा नक्सली ढेर

कुमार मंगलम बिड़ला ने भी खरीदा था मालाबर हिल में बंगला

 

हाल के वर्षों में दक्षिण मुंबई के कई बंगलों की जगह बहुमंजिला इमारतें बन गई हैं. देश के कई उद्योगपति और अमीर लोग अपने पर्सनल यूज के लिए यहां बंगले खरीद रहे हैं. 2015 में उद्योगपति कुमार मंगलम बिड़ला ने मालाबर हिल में 30,000 वर्ग फीट में फैले जटिया हाउस के लिए 425 करोड़ रुपये की बोली लगाई थी. उन्होंने माहेश्वरी हाउस का रेकॉर्ड तोड़ा था जो 2012 में 400 करोड़ रुपये में बिका था.

इसे भी पढ़ें :JEE मेन के लिए आवेदन का आज अंतिम दिन, जल्द करें आवेदन

पूनावाला का रेकॉर्ड तोड़ा

इसके तुरंत बाद पूनावाला ग्रुप के चेयरमैन सायरस पूनावाला ने ब्रीच कैंडी में अमेरिकी कांसुलेट के लिंकन हाउस के लिए 750 करोड़ रुपये की बोली लगाई थी. उस समय यह देश में किसी बंगले के लिए सबसे महंगा सौदा था. 2014 में गोदरेज परिवार ने देश के परमाणु कार्यक्रम के जनक होमी भाभा का बंगला मेहरानगीर 372 करोड़ रुपये में खरीदा था.

इसे भी पढ़ें :बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार भी आये कोरोना की चपेट में, खुद को घर में क्वारंटीन किया

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: