न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

कानून की परीक्षा में पूछा गया बेतुका सवालः अगर अहमद ने गाय मारी, तो क्या ये अपराध है?

शिक्षा मंत्री सिसोदिया ने दिये जांच के आदेश

30

New Delhi: ‘अहमद, एक मुस्लिम बाजार में रोहित, तुषार, मानव और राहुल, जो कि हिंदू हैं, की मौजूदगी में गाय मार देता है. क्या अहमद ने कोई अपराध किया है?’ ये सवाल कानून के छात्रों से पूछा गया है. गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी में क़ानून की परीक्षा दे रहे छात्रों से प्रश्नपत्र में ये सवाल भी पूछा गया था. GGSIPU के तीसरे सेमेस्टर के एंड टर्म एग्जामिनेशन में पूछे गए सवालों में यह शामिल था. हालांकि, इस विवादित सवाल पर यूनिवर्सिटी ने अफ़सोस ज़ाहिर करते हुए कहा है कि प्रश्न को हटा दिया गया है.

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ प्रश्नपत्र

कानून के छात्रों से पूछे गये इस बेतुके सवाल वाले प्रश्न पत्र की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुई है. बता दें कि 7 दिसंबर को लॉ ऑफ क्राइम्स के पहले प्रश्नपत्र में यह सवाल पूछा गया था. गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी से संबद्ध कॉलेजों में से 10 एलएलबी की पढ़ाई कराते हैं और उनमें यह विवादित सवाल आया था. हालांकि, यूनिवर्सिटी ने इस प्रश्न को ‘डिलीट’ करने का फैसला किया गया है. इसका अर्थ है कि इस सवाल के जवाब का मार्क्स जोड़ा नहीं जाएगा.

मामले की होगी जांच- सिसोदिया

इधर इस विवादित सवाल पर प्रतिक्रिया देते हुए दिल्ली सरकार के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा है कि उन्होंने इस मामले में जांच के आदेश दे दिए हैं. सिसोदिया ने सवाल को बेतुका बताते हुए कहा कि ऐसा लगता है कि यह सामाजिक सौहार्द को प्रभावित करने की कोशिश है. और ऐसे गलत आचरण को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता. उन्होंने कहा कि मामले की जांच के आदेश दिये गये हैं. अगर यह सही पाया जाता है तो कठोरतम कार्रवाई की जाएगी.

इसे भी पढ़ेंःअफसर बता रहे लिंक फेल होने से समय पर नहीं मिली सैलरी, जबकि खजाने…

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: