Lead NewsNationalSports

पीवी सिंधु ने जीता Syed Modi International Tournament, फाइनल में मालविका को हराया

New Delhi : दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने सैयद मोदी इंटरनेशनल बैडमिंटन टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया है. पूर्व विश्व चैम्पियन सिंधु ने रविवार को फाइनल में हमवतन मालविका बंसोद (Malvika Bansod) को 21-13 और 21-16 से हराकर खिताब पर कब्जा किया.

दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधू ने रविवार को यहां युवा हमवतन भारतीय मालविका बंसोद को सीधे गेम में हराकर सैयद मोदी इंटरनेशल बैडमिंटन टूर्नामेंट का दूसरी बार महिला एकल खिताब जीता.

इसे भी पढ़ें : गढ़वा : जुआ अड्डे पर पुलिस की कार्रवाई, 22 गिरफ्तार,1 लाख से अधिक बरामद

दूसरा सैयद मोदी खिताब

कोविड-19 के कई मामलों के कारण कई शीर्ष खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में हो रहे इस टूर्नामेंट में शीर्ष वरीय सिंधू को एकतरफा फाइनल में मालविका के खिलाफ 21-13 21-16 की जीत के दौरान अधिक पसीना नहीं बहाना पड़ा. सिंधू ने फाइनल में सिर्फ 35 मिनट में जीत दर्ज की.

पूर्व विश्व चैंपियन सिंधू का यह दूसरा सैयद मोदी खिताब है. इससे पहले उन्होंने 2017 में भी इस बीडब्लयूएफ विश्व टूर सुपर 300 टूर्नामेंट का खिताब जीता था.

इसे भी पढ़ें : BIG BREAKING : मंत्री  आलमगीर आलम का एलान, मार्च 2022 तक होंगे पंचायत चुनाव

इशान और तनीषा ने जीता मिश्रित युगल का खिताब

इससे पहले इशान भटनागर और तनीषा क्रास्टो की भारतीय जोड़ी ने हमवतन टी हेमा नागेंद्र बाबू और श्रीवेद्या गुराजादा को सीधे गेम में हराकर मिश्रित युगल का खिताब अपने नाम किया. इशान और तनीषा ने गैरवरीय भारतीय जोड़ी के खिलाफ सिर्फ 29 मिनट में 21-16 21-12 से जीत दर्ज की. अर्नाड मर्कल और लुकास क्लेयरबाउट के बीच पुरुष एकल खिताबी मुकाबले को ‘नो मैच’ (मैच नहीं हुआ) घोषित किया गया जब एक फाइनलिस्ट कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया.

इसे भी पढ़ें : गणतंत्र दिवस समारोह में झारखंड सहित कई राज्यों की झांकी को रोकना और शर्तें थोपना निंदनीय : वामदल

सेमीफाइनल में ऐसे मिली थी जीत

इससे पहले पीवी सिंधु ने शनिवार को 5वीं वरीयता प्राप्त रूसी प्रतिद्वंद्वी इवजेनिया कोसेतस्काया के सेमीफाइनल में रिटायर्ड हर्ट होने से सैयद मोदी इंटरनेशनल बैडमिंटन टूर्नामेंट के महिला सिंगल्स फाइनल में प्रवेश किया था. शीर्ष वरीय सिंधु ने आसानी से पहला गेम 21-11 से जीत लिया था, जिसके बाद कोसेतस्कया ने दूसरे महिला एकल सेमीफाइनल मैच से रिटायर्ड हर्ट होकर हटने का फैसला किया था.

इसे भी पढ़ें : पलामू : इंदर सिंह नामधारी के छोटे भाई प्रीतम नामधारी के अरदास में शामिल हुए मंत्री मिथिलेश, कहा-पलामू का सम्मान है नामधारी परिवार

Advt

Related Articles

Back to top button