न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पुतिन का अमेरिका को इशारा, परमाणु हमला हुआ तो बेशक हम स्वर्ग में होंगे, लेकिन आपकी तबाही तय है

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पुतिन मॉस्को आधारित थिंक टैंक वल्दाई डिस्कसन क्लब द्वारा आयोजित समारोह में शामिल थे और पत्रकारों के सवालों का जवाब दे रहे थे.

462

Sochi : रूसी राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन ने सोची में आयोजित एक कार्यक्रम में कड़े शब्दों में दुश्मन देशों को  चेतावनी दी है.  इस क्रम में पुतिन ने कहा कि अगर उन पर परमाणु हमला हुआ तो उनके सैनिक तो शहीद होकर स्वर्ग में होंगे, लेकिन दुश्मन को पछताने तक का मौका नहीं मिलेगा और वे बस मर जायेंगे. पुतिन का इशारा अमेरिका की ओर था. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पुतिन मॉस्को आधारित थिंक टैंक वल्दाई डिस्कसन क्लब द्वारा आयोजित समारोह में शामिल थे और पत्रकारों के सवालों का जवाब दे रहे थे. परमाणु हमले के सवाल पर पुतिन ने  चेताते हुए कहा कि अगर कोई देश रूस पर परमाणु हमला करने का फैसला लेता है तो धरती पर से जीवन खत्म हो जायेगा लेकिन आक्रमणकारी के उलट रूसियों का स्वर्ग में जाना सुनिश्चित है.   इस क्रम में राष्ट्रपति पुतिन ने कहा कि फिर रूस का बदला अनिवार्य होगा और आक्रमणकारी को जानना चाहिए कि उसके हिस्से में तबाही आयेगी.  कहा कि चूंकि रूसी दुश्मनों की आक्रामकता का शिकार होंगे, वे शहीदों के रूप में स्वर्ग जायेंगे, लेकिन दुश्मन बस मारे जायेंगे.  उनके पास पश्चाताप करने का समय भी नहीं बचेगा.

इसे भी पढ़ें – आतंकवाद के बीच फुटबॉल के रास्ते नये भविष्य की तलाश में कश्मीरी युवा

तबाही की शुरुआत रूस नहीं करेगा

साथ ही पुतिन ने रूसी सेना के सिद्धांत की व्याख्या करते हुए कहा कि मैं चाहता हूं कि जो लोग यहां मौजूद हैं और जो हर शब्द का विश्लेषण करने जा रहे हैं, मैं कहता हूं और इसे इस रूप में या किसी और तरीके से उनके कहानी कहने के रूप में ध्यान रखते हुए इस्तेमाल करता हूं. परमाणु हथियारों का उपयोग करने की हमारी अवधारणा हमला रोकने की अनुमति नहीं देती है.  हमारी अवधारणा उत्तरदायी और पारस्परिक है.  इस क्रम में पुतिन ने अपने कहने मतलब बताया. कहा कि अगर दुश्मन परमाणु मिसाइल दागता है और हमें पता चलता है कि रूसी इलाके को निशाना बनाया गया है तो वह हमले से जवाब देंगे. यह पारस्परिक काउंटर स्ट्राइक होगा. पुतिन के अनुसार निश्चित ही इससे वैश्विक स्तर पर तबाही होगी. लेकिन तबाही की शुरुआत रूस नहीं करेगा.   लेकिन आक्रमणकारी को यह जरूर जानना चाहिए के इंतकाम जरूर लिया जायेगा और दुश्मन का सत्यानाश हो जायेगा.

इसे भी पढ़ें –   प्रशांत किशोर ने खोला राज, मोदी जांबाज और जोखिम उठाने वालों में, राहुल यथास्थितिवाद में यकीन रखने वाले

 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

%d bloggers like this: